Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Exclusive : मोहम्मद शमी ने बताया, गेंदबाजों को मैदान पर पूरी आजादी देते हैं रोहित शर्मा

30 वर्षीय तेज गेंदबाज अभी चोट से उबरे हैं और वह हाल ही में आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेले थे। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 19, 2021 17:34 IST
Rohit sharma, sports, cricket, India, Mohammad shami  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit sharma and Mohammad Shami  

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की सराहना करते हुए कहा है कि वह गेंदबाजों को स्वतंत्र होकर गेंदबाजी करने की इजाजत देते हैं। शमी ने कहा, "गेंदबाज के नाते जब भी मैं उनसे सलाह लेने जाता हूं तो वह हमेशा पॉजिटिव जवाब देते हैं। रोहित हमेशा गेंदबाज से कहते हैं कि जो उनका मन कहे वो काम करो।"

उन्होंने इंडिया टीवी से कहा, "एक तेज गेंदबाज के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए मेरे ख्याल से यह बहुत जरूरी है।"

यह भी पढ़ें- भारतीय पुरुष और महिला टीमों को चार्टर प्लेन से मुंबई लाएगी BCCI

30 वर्षीय तेज गेंदबाज अभी चोट से उबरे हैं और वह हाल ही में आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेले थे। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। शमी इस दौरे के लिए टीम में शामिल हैं।

शमी ने कहा, "रोहित का चरित्र अलग है और वह कूल व्यक्ति हैं। हालांकि बल्लेबाजी करते वक्त वह शांत नहीं रहते हैं।"

यह भी पढ़ें- मार्क बाउचर ने बताया, टी-20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं एबी डिविलियर्स

उन्होंने कहा, "तेज गेंदबाज आमतौर पर आक्रामक होते हैं लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो ज्यादा आक्रामक है, वो हैं हमारे कप्तान। विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते हुए कोहली की तस्वीर मैंने सोशल मीडिया पर देखी और मजाक में मैंने उनसे पूछा कि यह विकेट मैंने लिया था या आपने।"

शमी ने कहा, "कोहली गेंदबाजों से भी ज्यादा विकेट गिरने का जश्न मनाते हैं। लेकिन मैदान पर मजा करना जरूरी है। कोहली में आक्रमकता है लेकिन वह टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से कर रहे हैं। वह एक आक्रामक बल्लेबाज भी हैं।"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement