1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive | इतनी कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कभी नहीं खेला भारत: सौरव गांगुली

Exclusive | इतनी कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कभी नहीं खेला भारत: सौरव गांगुली

Read In English

मैच की पूर्व संध्या पर इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेवरेट है।

Amit Kumar Amit Kumar @amitkemit
Updated on: December 14, 2018 18:18 IST
Exclusive | इतनी कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कभी नहीं खेला भारत: सौरव गांगुली- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Exclusive | इतनी कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कभी नहीं खेला भारत: सौरव गांगुली  

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम बुधवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम को काफी मजबूत माना जा रहा है। भारतीय टीम का टी20 में ऑस्ट्रेलिया में अच्छा रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया में भारत ने 6 टी20 मैच खेले हैं और 4 में उसे जीत मिली है। वैसे बता दें कि भारतीय टीम लगातार 7 टी20 सीरीज जीत चुकी है। अब कोहली एंड कंपनी का निशाना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने पर है। मैच की पूर्व संध्या पर इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट की बात' में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेवरेट है। 

दादा ने कहा, "मैं समझता हूं कि भारत ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा मजबूत टीम है। हमने ऑस्ट्रेलिया का हाल देखा है पिछले बहुत समय से वो मैच जीते नहीं हैं। और शायद ऐसे ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत कभी गया नहीं। भारतीय टीम ने इससे पहले ऐसी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कभी नहीं खेला। मैं गया हूं चेतन शर्मा गए हैं लेकिन ऐसा ये कमजोर ऑस्ट्रेलिया कभी दिखा नहीं है। तो भारत को अच्छा खेलना चाहिए।" दादा ने कहा कि भारत सीधे ब्रिस्बेन में टी20 मैच खेलेगा जो थोड़ा भारत के लिए खिलाफ जा सकता है क्योंकि उसने कोई प्रैक्टिस मैच नहीं खेले हैं। ब्रिस्बेन में बाउंस अलग है। वहां बॉल बैट पर अलग जगह लगता है। तो शायद इस चीज पर भारत को थोड़ा ध्यान देना जरूरी होगा। दादा ने बताया कि भारत को ऑस्ट्रेलियाई बाउंस के साथ जल्दी तालमेल बिठाना होगा। भारत को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बाउंस काफी परेशान कर सकती है। 

हालांकि दादा ने ये भी माना कि भारतीय टीम ने दो दिन पहले अभ्यास कर खुद को उन परिस्थितियों में ढालने की कोशिश की है। ​गौरतलब है कि भारत ने अपना प्लेइंग 12 की घोषणा पहले से ही कर दी है। ऐसे में किस एक खिलाड़ी को बाहर बिठाया जा सकता है? इस पर दादा ने कहा, "भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलेगा जिनमें भूवी बुमराह और खलील होंगे। इसके अलावा दो स्पिनर कुलदीप और दूसरा कौन खेलेगा इस पर कुछ कह नहीं सकते। लेकिन भारत एक अतिरिक्त बल्लेबाजी विकल्प के साथ जाना चाहेंगा। तो मैं तो कहूंगा कि युजवेंद्र चहल की जगह पर क्रुणाल पांड्या को खिलाया जा सकता है। पांड्या बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं। भारत के पास कॉन्फीडेंस है। मैं क्रुणाल पांड्या को चहल की जगह पर खिलाऊंगा। क्रुणाल टीम में जडेजा का रोल निभाएंगे। टीम में बैलेंस है। हालांकि भारत को कंडीशन के साथ तालमेल बिठाना होगा। 

दादा ने सीरीज के परिणाम को लेकर कहा, "भारत सीरीज जीतने के लिए फेवरेट टीम मानी जा रही है। भारत फेवरेट के तौर पर शुरुआत भी करेगा। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में अनुभव की कमी है। सीरीज का पहला मैच अगर भारत बहुत बड़े अंतराल से जीत जाता है तो ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ेगा। स्मिथ-वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन हटाने के इनकार कर दिया है जिसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया अपने दो बड़े खिलाड़ियों के बिना खेलेगी। अगर वो पहला मैच एकतरफा मुकाबले में हारते हैं तो उन्हें वापसी करने में काफी मुश्किल होगी। पहले मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम को क्या करना चाहिए? इस पर दादा ने कहा कि टॉस जीतकर भारत को पहले गेंदबाजी करना चाहिए। क्योंकि शाम के वक्त भारत को चेस करने में आसानी होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X