1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL और T20 वर्ल्ड कप दोनों है संभव, बस करनी होगी ये ख़ास प्लानिंग : फाफ डु प्लेसिस

IPL और T20 वर्ल्ड कप दोनों है संभव, बस करनी होगी ये ख़ास प्लानिंग : फाफ डु प्लेसिस

ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छोटे सीजन को ग्रीन सिग्नल मिल जाता है तो वह खुद को 14 दिनों के लिए क्वॉरंटाइन करने के लिए तैयार हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2020 19:21 IST
IPL और T20 वर्ल्ड कप दोनों...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL और T20 वर्ल्ड कप दोनों है संभव, बस करनी होगी ये ख़ास प्लानिंग : फाफ डु प्लेसिस

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का मानना है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छोटे सीजन को ग्रीन सिग्नल मिल जाता है तो वह खुद को 14 दिनों के लिए क्वॉरंटाइन करने के लिए तैयार हैं। फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि क्रिकेट की वापसी के लिए खिलाड़ियों को कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर कुछ आदतों को अपनाना और विकसित करना महत्वपूर्ण है।

आईपीएल का 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। कोरोना के चलते अप्रैल-मई की विंडो भी खत्म हो चुकी है। ऐसे में आयोजक एक और विंडो की तलाश कर रहे हैं ताकि लीग को संपन्न कराया जा सके।

CSK टीम के सदस्य फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि 14 दिन के क्वॉरंटाइन के पीरियड को ध्यान में रखते हुए आईपीएल 2020 के फुल लेंथ सीजन में खिलाड़ियों का हिस्सा ले पाना मुश्किल होगा।

फाफ डु प्लेसिस ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' के दौरान कहा, "हमें खिलाड़ियों को मौजूदा स्थिति के हिसाब ढालने और विकसित करने की जरूरत है। मैं 14 दिनों क्वॉरंटाइन के लिए तैयार हूं।"

बिना फैंस क्रिकेट खेलने को लेकर निराश हैं गब्बर शिखर धवन, दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर हम ऐसा करना शुरू करते हैं तो दौरे बहुत कम हो सकते हैं। अगर आप दो महीने के आईपीएल के समय में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलते हैं तो दूसरी सीरीज खेलने के लिए आपको 14 दिन के क्वॉरंटाइन मे जाना होगा। आप सिर्फ एक टीम के दौरे के लिए तीन महीने देख रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा, "इसलिए मैं क्वॉरंटाइन में जाने के लिए तैयार हूं लेकिन शुरुआत में हमें सिर्फ दो मैचों की सीरीज या एक आईपीएल खेलना चाहिए जो कि एक महीने तक चले।"

T20 वर्ल्ड कप और आईपीएल के बीच शेड्यूल को लेकर भी फाफ डु प्लेसिस ने अपनी बात रखी। फाफ का मानना है कि क्रिकेट की वापसी के बाद टी 20 विश्व कप और आईपीएल दोनों आयोजित किए जा सकते हैं, क्योंकि आयोजक शेड्यूलिंग को लेकर थोड़ा लचीला रूख अपनाए हुए हैं

फाफ डु प्लेसिस ने कहा, "आईपीएल और टी 20 विश्व कप दोनों संभव हैं। हमें इन दोनों टूर्नामेंट की तारीखों को आगे बढ़ा सकते हैं। आईपीएल और वर्ल्ड कप दोनों को आगे बढ़ाया जा सकता है। ऐसे में बस आपको T20 वर्ल्ड कप को 2 या 3 महीने के लिए टालना पड़ेगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X