1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली और पैट कमिंस के बीच मुकाबला देखने को तरस रहे हैं फैन्स - जस्टिन लैंगर

विराट कोहली और पैट कमिंस के बीच मुकाबला देखने को तरस रहे हैं फैन्स - जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर ने कहा "मैं हमेशा इसे देखकर आनंद उठाऊंगा जब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ेंगे।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 06, 2020 9:17 IST
Fans are looking forward to seeing the Contest between Virat Kohli and Pat Cummins - Justin Langer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Fans are looking forward to seeing the Contest between Virat Kohli and Pat Cummins - Justin Langer

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, लेकिन कोरोनावायरस के कहर के बीच अभी इस दौरे पर अनिश्चितताएं बनी हुई है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि क्रिकेट प्रेमी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में विराट कोहली बनाम पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बनाम जसप्रीत बुमराह के मुकाबले को देखने के लिए तरस रहे हैं।

पिछली बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 4 मैच की टेस्ट सीरीज खेलने गया था तो इतिहास रच कर आया था। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने मेजबानों को सीरीज में 2-1 से मात दी थी। जस्टिन लैंगर ने भारत की उस टीम को सबसे कठिन टीम भी बताया है।

स्पोर्टस्टार से बातचीत करते हुए लैंगर ने कहा "निश्चित रूप से वह काफी कड़ी सीरीज थी। लेकिन उसके बात को अब काफी समय हो गया है और इस दौरान हमने काफी कुछ सुधार किए हैं। वह सभी बल्लेबाजों की तरह ही चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन हमें अपने आप पर भरोसा कर तैयार रहना होगा। हमा भारतीय क्रिकेट टीम का बहुत सम्मान करते हैं और उनके खिलाड़ियों में से किसी को भी कम मत समझो। हमेशा की तरह हम अच्छी तरह से तैयार होंगे और अपने सम्मानित प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मजबूती से मुकाबला करने की पूरी कोशिश करेंगे।"

ये भी पढ़ें - जो रूट का पहले टेस्ट मैच में ना होना हमारे लिए काफी फायदेमंद - केमार रोच

पिछली बार जब भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो मेजबान टीम के दो बड़े खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टेंपरिंग कांड के बाद बैन झेल रहे थे। लेकिन अब लैंगर का कहना है कि टीम वॉर्नर और स्मिथ के आने के बाद काफी विकसित हुई है।

लैंगर ने कहा "डेविड और स्टीव सहित पूरी टीम एक यूनिट के रूप में विकसित हुई है। 18 महीने पहले हम जिस प्रभावशाली पक्ष के खिलाफ खेले वह काफी कठिन था, जिसे मैंने अभी भी सबसे कठिन टीम मानता हूं जिसे मैंने अभी तक देखा है। हमने इसके बाद बहुत कुछ सीखा है। मैं हमेशा इसे देखकर आनंद उठाऊंगा जब भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ेंगे। विराट कोहली बनाम पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बनाम जसप्रीत बुमराह। क्रिकेट प्रेमी इसे देखने के लिए तरस रहे होंगे।"

ये भी पढ़ें - बेन स्टोक्स को कप्तानी का दबाव झेलने में कोई परेशानी नहीं होगी : क्रॉले

कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट पर भी काले बादल मडरा रहे हैं। क्रिकेट के गलियारों में ऐसी खबरें चल रही है की इस महामारी की वजह से इसे एमसीजी से पर्थ शिफ्ट किया जा सकता है। इस मुद्दे पर लैंगर ने कहा "कोच के नाते इस पर मैं कोई फैसला नहीं ले सकता हूं, लेकिन मैं गारंटी दे सकता हूं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेकर आएंगे। बेशक हम एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलना पसंद करेंगे, लेकिन अभी हम दुनियाभर में देखें तो कुछ चीज निश्चित नहीं है। मैं यही कहना चाहूंगा कि तब काफी अच्छा महसूस होता है जब आप 80-90 हजार लोगों के बीच मैदान पर उतरो और राष्ट्रगाम गाओ।ठ

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X