1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने शास्त्री-कोहली को बताया टेस्ट क्रिकेट का महान प्रमोटर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने शास्त्री-कोहली को बताया टेस्ट क्रिकेट का महान प्रमोटर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट के महान समर्थक और प्रमोटर हैं। 

IANS IANS
Published on: September 15, 2021 15:38 IST
Former Australia captain told Shastri-Kohli great promoters of Test cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Former Australia captain told Shastri-Kohli great promoters of Test cricket

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट के महान समर्थक और प्रमोटर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोहली टेस्ट क्रिकेट खेलने की अपनी इच्छा में उत्कृष्ट रहे हैं।

टेलर ने कहा, "शास्त्री और कोहली हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट के महान समर्थक और प्रमोटर हैं। मुझे लगता है कि कोहली इस संबंध में उत्कृष्ट रहे हैं और खेल को प्राथमिकता देते हुए वास्तव में टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं।"

टेलर ने इस बात पर चिंता व्यक्त की कि भविष्य में टेस्ट क्रिकेट कब तक प्राथमिकता में रहेगा। उन्होंने कहा, "चिंता यह है कि यह कब तक जारी रहेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जैसे-जैसे हम बड़े होते जाते हैं और नई पीढ़ी आती है, मेरे जैसे लोगों को जिस तरह टेस्ट क्रिकेट से प्यार है यह कम हो सकता है और यह हमारी पुरानी पीढ़ी के लिए चिंता का विषय है।"

56 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने उम्मीद जताई कि मैनचेस्टर में इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद्द करने का निर्णय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 संस्करण के दूसरे चरण को प्राथमिकता देने के लिए नहीं किया गया था।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ियों के खिलाफ किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं करेगा, जो खेल नहीं खेलना चाहते हैं, जब उन्हें कोरोना संक्रमण के बारे में वास्तविक चिंता हो। मुझे लगता है कि अब हम कुछ निरंतरता देखना चाहते हैं। टेस्ट मैच से बाहर होना क्रिकेट के खेल के लिए बहुत बड़ी बात है।"

टेलर ने कहा, "जब खिलाड़ी इसके खिलाफ रुख करते हैं तो हम सभी समझते हैं। हम समझते हैं कि स्वास्थ्य पहले आता है। लेकिन लोगों को खेल की सेहत का ध्यान रखना होता है। यह विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट के खेल पर दबाव डालता है और फिर आपके पास टी20 का खेल है, एक घरेलू सीरीज आ रही है जिसमें वे सभी खिलाड़ी खेलना चाहते हैं।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021