Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दी सलाह, रहाणे को कोहली जैसा बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए

जॉन बुकानन का मानना है कि कप्तान कोहली के दौरे से बीच में जाने के बाद रहाणे को उनके जैसे खेल की शैली नहीं ट्राई करनी चाहिए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 23, 2020 13:05 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane

साल 1999 से 2007 के बीच जब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अपने टॉप पर था और उसकी टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे। उस समय ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जॉन बुकानन थे। ऐसे में अब भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बुकानन ने भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को सलाह दे डाली है। उनका मानना है कप्तान कोहली के दौरे से बीच में जाने के बाद रहाणे को उनके जैसे खेल की शैली नहीं ट्राई करनी चाहिए। 

बुकानन ने एऍनआई से ख़ास बातचीत में कहा, "विराट का टीम से बाहर जाना ऑस्ट्रेलिया में भारतीय अभियान के लिए बहुत बड़ा झटका है। वे उसके उत्साह, उसकी प्रतिस्पर्धा, टीम के रूप में वे क्या कर सकते हैं, उसके विश्वास को मिस करेंगे। इतना ही नहीं, वे विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक को याद करेंगे।"

बुकानन ने आगे कहा, "एक नेता और एक कप्तान के रूप में रहाणे में मेरी कोई अंतर्दृष्टि नहीं है। वह कोहली नहीं होगा और न ही उसे कोहली बनने की कोशिश करनी चाहिए। उनका पहला काम रन बनाना होगा, जिससे वो नेतृत्व करने का उदाहरण पेश कर सकेंगे।"

न्यूजीलैंड दौरे के लिए पकिस्तान टीम से बाहर हुए फखर जमां, सामने आई ये वजह

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसके 3 टेस्ट मैचों में अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement