Friday, April 19, 2024
Advertisement

गुजरात के पूर्व डीजीपी शब्बीर हुसैन होंगे बीसीसीआई एंटी करप्शन यूनिट के नए प्रमुख

शब्बीर हुसैन दिसंबर 2010 में गुजरात के डीजीपी पद से रिटायर हुए थे। उसके बाद दस साल से एस्सार समूह के सलाहकार हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: April 05, 2021 11:43 IST
Gujarat, DGP, Shabbir Hussain, BCCI, Anti Corruption Unit- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI 

गुजरात के पूर्व डीजीपी शब्बीर हुसैन एस खंडवावाला भारतीय क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई के नये प्रमुख होंगे जो अजित सिंह की जगह लेंगे। राजस्थान के पूर्व डीजीपी सिंह अप्रैल 2018 में पद पर काबिज हुए थे और उनका कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो गया। 

उन्होंने पीटीआई को इसकी पुष्टि की कि वह अगले प्रमुख की मदद के लिये कुछ दिन काम जारी रखेंगे। वहीं 1973 बैच के आईपीएस अधिकारी खंडवावाला को नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल से पहले इस पद पर नियुक्त किया गया है। 

उन्होंने कहा ,‘‘ यह बड़े फख्र की बात है कि मैं बीसीसीआई का हिस्सा बन रहा हूं जो दुनिया में सबसे अच्छा क्रिकेट संगठन है। सुरक्षा मसलों पर मेरे अनुभव का फायदा मुझे इस काम में मिलेगा।’’ 

यह भी पढ़ें- 

वह दिसंबर 2010 में गुजरात के डीजीपी पद से रिटायर हुए थे। उसके बाद दस साल से एस्सार समूह के सलाहकार हैं। वह केंद्र सरकार की लोकपाल सर्च समिति के भी सदस्य रहे। वह बुधवार को चेन्नई जायेंगे। 

इससे पहले उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी वनडे भी देखा था। इस बार बीसीसीआई ने इस पद के लिये आवेदन नहीं बुलाये थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement