1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 2007 T20 WC फाइनल को लेकर छलका पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का दर्द, कहा मिस्बाह कर सकते थे ये काम

2007 T20 WC फाइनल को लेकर छलका पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का दर्द, कहा मिस्बाह कर सकते थे ये काम

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। मिस्बाह ने दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाकर मैच का रुख अपनी ओर पलट लिया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 02, 2020 15:29 IST
Former Pakistani cricketer pained over 2007 T20 WC final, says Misbah could do this job- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Former Pakistani cricketer pained over 2007 T20 WC final, says Misbah could do this job

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अजहर महमूद को लगता है कि वर्ल्ड टी20 के उद्घाटन संस्करण में भारत की जीत ने कैसे उस समय दुनिया भर में टी20 क्रिकेट को बदल दिया। जोहान्सबर्ग में खेले गए फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली युवा टीम इंडिया ने अपने चिर प्रतिद्विंदी पाकिस्तान को 5 रन से मात दी थी। महमूद ने भारत की इस जीत के बारे में बात करते हुए कहा कि इसी जीत से भारत में आईपीएल की शुरुआत हुई थी।

महमूद ने विजडन के द ग्रेटेस्ट राइवलरी पॉडकास्ट पर कहा "भारत टी 20 विश्व कप से पहले उत्सुक नहीं था। वे टेस्ट मैच क्रिकेट और एक दिवसीय क्रिकेट पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे। भारतीय क्रिकेट को टी20 विश्वकप जीतने से काफी बढ़ावा मिला, जिसके बाद वहां आईपीएल का जन्म हुआ। यह देखकर बहुत अच्छा लगा।'' 

इस दौरान महमूद ने मिस्बाह उल हक के उस शॉट की भी बात की जिसकी वजह से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। मिस्बाह ने दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाकर मैच का रुख अपनी ओर पलट लिया था, लेकिन ओवर की तीसरी गेंद उन्होंने विकेट के पीछे स्कूप शॉट लगाया और वो श्रीसंत के हाथों कैच आउट हुए।

ये भी पढ़ें - UAE में पहुंचने पर 2-3 दिन में COVID-19 के नियमों के आदी हो जाएंगे : रहाणे

मिस्बाह के इस शॉट के बारे में महमूद ने कहा "दुर्भाग्य से पाकिस्तान हारने वाली टीम बनी। मिस्बाह उल हक इतना अच्छा खेल रहे थे लेकिन अंत में, उन्होंने उस स्कूप शॉट को खेलने की कोशिश की। वह जोगिंदर शर्मा पर सीधे छक्के लगा सकते थे, लेकिन उन्होंने एक फैंसी स्कूप के साथ जाने की कोशिश की। जब उन्होंने ये शॉट लगाया तो मैं सोफे पर कूद रहा थे, लेकिन जब कैच पकड़ी गई तो मैं सोच रहा था कि ये क्या हो रहा है।"

महमूद ने तत्कालीन विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा की, जिनके नेतृत्व में भारत ने टूर्नामेंट जीता। धोनी ने इस प्रारूप में टीम का नेतृत्व किया और भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल चरणों में से एक का निरीक्षण किया।

धोनी की तारीफ में उन्होंने कहा "यह क्रिकेट का एक महान खेल था, विशेष रूप से भारतीय क्रिकेट के लिए। यह भारतीय क्रिकेट में एक महान लीडर एमएस धोनी का जन्म था। उन्होंने भारतीय क्रिकेट में मानसिकता और बहुत सी चीजों को बदल दिया, जिसके लिए वह श्रेय के हकदार हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X