Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सौराष्ट्र के पूर्व कोच और मैनेजर हसमुखभाई जोशी का 85 साल की उम्र में हुआ निधन

हसमुखभाई जोशी का गुरूवार को निधन हो गया। उन्हें क्रिकेट जगत में ‘बाबाभाई ’ के नाम से जाना जाता था। जोशी 85 वर्ष के थे।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: July 31, 2020 15:52 IST
Saurashtra, Hasmukhbhai Joshi, cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES cricket 

सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के पूर्व कोच व मैनेजर हसमुखभाई जोशी का निधन हो गया है। वह बाबाभाई जोशी के नाम से जाने जाते थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) के शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 85 साल के बाबाभाई ने गुरुवार को अंतिम सांस ली।

एक बयान में कहा गया है, "बाबभाई जोशी ने सौराष्ट्र क्रिकेट की हर तरह से सेवा की, एक खिलाड़ी के तौर पर, अंडर-16, अंडर-19, अंडर-22 के चयनकर्ता के तौर पर, अंपयार, कोच और मैनेजर के तौर पर भी।"

बयान के मुताबिक, "उनको खेल के नियमों की शानदार जानकारी थी। उनकी इस काबिलियत ने उन्हें विश्व क्रिकेट में अच्छा नाम दिलाया।"

बीसीसीआई के पूर्व सचिव और एससीए के सचिव निरंजन शाह ने जोशी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "बाबाभाई विशेषताओं, नीतियों और शानदार क्रिकेट क्षमताओं के इंसान थे।"

बाबाभाई ने एक किताब भी लिखी है जिसका नाम ओल्ड रणजी ट्रॉफी प्लेयर्स ऑफ द पीरियड 1963-1969 है।

एससीए ने लिखा, "बाबाभाई जोशी के निधन पर सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर शख्स उनके परिवार के साथ संवेदना व्यक्त करता है और भगवान से दुआ करता है कि उनकी आत्म को शांति मिले।"

उन्होंने कहा, "मैंने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय जूनियर करियर में केवल सुल्तानजोहोर कप 2019 में खेला है। मैं निश्चित रूप से निकट भविष्य में जूनियर स्तर पर अधिक मैच खेलने का इच्छुक हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement