1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिज के निशान से छेड़छाड़ विवाद पर आया स्टीव स्मिथ का एक नया वीडियो

क्रिज के निशान से छेड़छाड़ विवाद पर आया स्टीव स्मिथ का एक नया वीडियो

क्रीज के निशान को पैर से खरोचने के वीडियो के वायरल होने के बाद स्मिथ को प्रशंसकों और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की आलोचना झेलनी पड़ी थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 13, 2021 10:12 IST
Australia cricket team, cricket, cricket news, India cricket team, India vs Australia, India vs Aust- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@MIDDLESTUMP4 Steve smith 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सिडनी टेस्ट के पांचवे दिन स्टीव स्मिथ के द्वारा ऋषभ पंत के क्रीज पर लगाये गये निशान (बल्लेबाजी गार्ड) के विवाद में एक नया मोड़ आ गया है। सोशल मीडिया पर इस घटना की एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाई पड़ रहा है कि स्मिथ निशान को अपने जूते से खरोच जरूर रहे हैं हालांकि उनकी मंशा क्या थी इस पर कुछ नहीं जा सकता लेकिन स्टंप में लगे कैमरे से जो तस्वीर सामने आई उसे लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है।

दरअसल यह घटना खेल के पांचवे दिन ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान हुई थी। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि ग्राउंड स्टाफ फौरन पिच पर पहुंच कर उसे साफ करते हैं और क्रिज के लाइन को एक बार फिर सफेद रंग से पेंट कर के चले जाते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : ....तो इस वजह से गाबा में टेस्ट मैच खेलने को उत्साहित है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ब्रेक खत्म होने से पहले स्मिथ वहां पहुंचते हैं, जहां पर पंत बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान देखा गया कि सफेद रंग से बल्लेबाजी करने का निशान शायद ढक जाता है और स्मिथ उस निशान को एक बार फिर से उभारने की कोशिश कर रहे हैं।  पंत ने इस मैच में 97 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत के मैच जीतने की उम्मीदों को जीवंत कर दिया था। 

हालांकि इस खुद स्मिथ ने भी एक बयान जारी कर अपनी निराशा जाहिर की है। 

स्मिथ ने ‘न्यूज क्रॉप’ से कहा, ‘‘मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं।’’ 

स्मिथ ने कहा कि वह वहां से कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहे थे। उन्होंने कहा,‘‘मैं अकसर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि यह समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे है। मुझे वहां निशान बनाने की आदत है।’’ 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : स्टीव स्मिथ ने ऋषभ पंत के क्रीज के निशान से छेड़छाड़ के आरोप पर दिया बड़ा बयान

क्रीज के निशान को पैर से खरोचने के वीडियो के वायरल होने के बाद स्मिथ को प्रशंसकों और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की आलोचना झेलनी पड़ी थी। 

टीम के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने भारत की शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की चमक को प्रभावित किया। 

उन्होंने कहा,‘‘यह निराशाजनक है कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने कल भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक को थोड़ा फीका कर दिया।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड