Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गौतम गंभीर ने बताया प्लान, इस तरह कराया जा सकता है ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक प्लान बताया है जिस पर अमल करते हुए टी20 विश्वकप को कराया जा सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 19, 2020 15:59 IST
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक प्लान बताया है जिस पर अमल करते हुए टी20 विश्वकप - India TV Hindi
Image Source : FILE टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक प्लान बताया है जिस पर अमल करते हुए टी20 विश्वकप को कराया जा सकता है।

नई दिल्ली| कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई हैं। जिसके चलते सभी क्रिकेट बोर्ड अपने -अपने देश में क्रिकेट को जल्द से जल्द वापस लाने के लिए प्रयासरत है। इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड भी इसी साल के अक्टूबर माह में टी20 विश्वकप को कराना चाहता है जिसके उपर भी कोरोना वायरस के काले बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक प्लान बताया है जिस पर अमल करते हुए टी20 विश्वकप को कराया जा सकता है।

गंभीर को हालांकि लगता है कि अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) हिस्सा लेने वाले सभी बोर्ड को एक मंच पर ला सकता है तो यह टूर्नामेंट संभव हो सकता है।

गंभीर ने आईएएनएस से कहा, "यह बीसीसीआई और आईसीसी और बाकी के बोर्ड पर निर्भर है कि वो क्या सोचते हैं। उन्हें सभी हितधारकों को एक साथ लाना होगा, जिसमें सभी देशों के बोर्ड शामिल हैं और उन्हें एक साथ आकर फैसला लेना होगा।"

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "अगर क्रिकेट खेलने वाले सभी देश एक साथ आ सके तो टी-20 विश्व कप संभव हो सकता है, अन्यथा मैं इसे होते हुए नहीं देखता।"

गंभीर ने आगे कहा, "यह वैसे हर इंसान पर निर्भर करता है, लेकिन हां जब वो लोग खेलने जाएंगे तो थोड़ा बहुत डर तो होगा ही। हो सकता है कि कुछ समय बाद खिलाड़ी मैदान पर जाने के बाद मैच के माहौल में इस भूल जाएं और मैच में रम जाएं।"

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे खेल जगत को रोक दिया है। वहीं भारत में 90 हजार से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें - रोहित शर्मा ने बताया कैसे उन्हें मिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने का मौका

जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड भी जल्द से जल्द अपने देश में क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत है। इसी बीच उसने 6 जून से क्लब स्तर पर क्रिकेट शुरू करने की योजना बनाए है जबकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड 22 मई से अपने देश में एक टी10 लीग की शुरुआत करने जा रहा है। हलांकि अंतराष्टीय क्रिकेट की वापसी कैसे होती है इसका सभी को इंतज़ार रहेगा।

ये भी पढ़ें - वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा : होल्डर

( Input With Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement