Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs ENG : हार्दिक ने माना, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हमने टीम इंडिया पर लगे इस बड़े दाग को धोया

हार्दिक पांड्या ने माना कि इस सीरीज में सबसे बड़ा सकरात्मक पहलु ये रहा कि हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 21, 2021 10:05 IST
Hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

क्रिकेट के सबसे छोटे टी20 फॉर्मेट में पहले बल्लेबाजी करने और हारने की बीमारी ने टीम इंडिया को जकड़ रखा था। इसे तोड़ते हुए टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई सीरीज के अंतिम दो मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की। जिसके बारे में मैच के बाद तूफानी बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या ने माना कि इस सीरीज में सबसे बड़ा सकरात्मक पहलु ये रहा कि हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार के लगे दाग को धोकर जीत में बदला।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को चार बार पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 मैचों में हार तो अंतिम दो मैचों में जीत मिली। इतना ही नहीं 5वें टी20 मैच में भारत ने 200 से अधिक का स्कोर भी खड़ा किया। इस तरह आगामी टी20 विश्वकप से पहले टीम इंडिया का पहले खेलते हुए जीत दर्ज करना इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का सबसे बड़ा सकरात्मक पहलु माना जा रहा है। 

जिसको लेकर हार्दिक ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, "मैं अपने गेंदबाजी एक्शन को ठीक करने के लिए काफी समय से काम रहा था। मगर अंत में आपको सोचना होता है कि आप किस तरह की गेंद डालना चाहते हैं। जब मैं गेंदबाजी करता हूँ तो गेंदबाज बल्कि बल्लेबाजी करते समय एक बल्लेबाज की तरह सोचता हूँ। इसलिए ये थोडा मुश्किल होता है लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूँ। वहीं विश्वकप को देखते हुए इस सीरीज में कुछ चीजों पर काम करना चाह रहे थे। जिसमें सबसे बड़ी सफलता पहले बल्लेबाजी करते ही जीत दर्ज करने में मिली है और इस बात ( पहले बल्लेबाजी मतलब टीम इंडिया की हार ) को हमने झूठा भी साबित किया है। जिससे काफी अच्छा महसूस हो रहा है।"

मैच की बात करें तो टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों के साथ नाबाद 39 रनों की पारी खेली। उसके बाद गेंदबाजी में 4 ओवर में 34 रन देकर पांड्या ने एक विकेट भी झटका। इतना ही नहीं पूरी सीरीज के दौरान भी हार्दिक पांड्या का गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन रहा। 

बता दें कि भारत ने अपने बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और निर्णायक टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीत ली। अब दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 23 मार्च से शुरू होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement