Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

हार्दिक पंड्या का विवादों से रहा है पुराना नाता, भाई क्रुणाल भी नहीं हैं उनसे कम

हार्दिक पंड्या ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सफाई देते हुए इन घड़ियों की कीमत 1.5 करोड़ बताई है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 16, 2021 13:17 IST
Hardik Pandya, Hardik Pandya news, Hardik Pandya 5 crore watches, Hardik Pandya news Mumbai Customs,- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या एक बार फिर से विवादों में हैं। यूएई में खेले गए टी-20 विश्व कप में टीम के इंडिया के सदस्य रहे पंड्या के पास से भारत वापस आते समय मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने लगभग 5 करोड़ की कीमत वाली दो घड़ियों को सीज किया है। हालांकि पंड्या ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सफाई देते हुए इन घड़ियों की कीमत 1.5 करोड़ बताई है। 

यह पहली बार नहीं है जब हार्दिक पंड्या सुर्खियों में रहे हैं। इससे पहले भी कई बार उनका नाम विवादों में उछला है। आईए जानते हैं क्रिकेट के मैदान से दूर हार्दिक पंड्या से जुड़े कुछ विवाद

'कॉफी विद करण' शो विवाद

साल 2019 में हार्दिक पंड्या टेलीविजन शो 'कॉफी विद करण' के टॉक शो पर पहुंचे थे। इस शो पर उनके साथ क्रिकेटर केएल राहुल भी थे। इस दौरान हार्दिक ने महिलाओं को लेकर कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जिससे बवाल गया था। हार्दिक के बयान के बाद काफी हंगामा हुआ और उन्हें सोशल मीडिया पर माफी भी मांगनी पड़ी थी।

इतना ही नहीं बीसीसीआई ने उनपर कार्रवाई करते हुए दो मैचों का बैन भी लगाया था। हार्दिक के अलावा केएल राहुल पर भी दो मैचों का प्रतिबंध लगा था। इसके साथ ही इन दोनों पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

हार्दिक का टी-20 विश्व कप 2021 में प्रदर्शन 

हाल ही में यूएई में समाप्त हुए टी-20 विश्वकप में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन काफी खस्ता हाल रहा। वह टीम के लिए कुल तीन मैचों में मैदान पर उतरे थे जिसमें उन्होंने सिर्फ 34.50 की औसत 69 रन बनाए। वहीं टूर्नामेंट में उन्होंने सिर्फ चार ओवर की गेंदबाजी की थी, जिसमें उनके कोई विकेट नहीं मिला था।

सिर्फ टी-20 विश्व कप ही नहीं आईपीएल के दूसरे चरण में भी हार्दिक अपनी चमक नहीं बिखेर पाए थे। मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले हार्दिक बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे जबकि चोट के कारण वह गेंदबाजी से दूर रहे।

क्रुणाल पंड्या भी आ चुके हैं कस्टम के घेरे में

हार्दिक से पहले पिछले साल क्रुणाल पंड्या को भी मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका था। इस दौरान उनके से पास अघोषित गोल्ड और कुछ महंगी घड़ियां जब्त की गई थी। क्रुणाल अधिकारियों के पूछताछ का सही जवाब नहीं दे सके थे। इसके बाद उनके सामान को जब्त कर लिया गया था। इसके बाद क्रुणाल को सामान की बैल्यू की करीब 38% कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी थी।  

आपको बता दें की एक साल से अधिक समय तक विदेश में रहने वाले व्यक्ति 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर आ सकते हैं। वहीं, महिलाओं के लिए ये छूट एक लाख रुपए तक है। महिलाएं एक लाख रुपए तक की कीमत का सोना ड्यूटी फ्री लेकर भारत आ सकती हैं। 

वहीं ड्यूटी फ्री की शर्तें सिर्फ सोने के आभूषणों पर लागू हैं। सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देनी पड़ती है।

दीपक हुडा के साथ क्रुणाल का विवाद

पिछले साल घरेलू सीजन में क्रुणाल पंड्या का दीपक हुडा के साथ झगड़े ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। बड़ौदा के लिए खेलने वाले क्रुणाल पर हुड्डा ने आरोप लगाया था की उनके साथ टीम की कप्तानी कर रहे क्रुणाल ने 'गाली गलौच' की है और उन्हें धमकाया है।

इसके बाद राज्य क्रिकेट संघ ने जांच की और अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए हुड्डा को निलंबित कर दिया। क्रिकेट संघ ने कहा की उन्होंने बायो बबल के नियम का उलंघन किया है। क्योंकि वह मैनेजमेंट को बिना बताए होटल रूम छोड़ कर चले गए थे।

हालांकि इसके बाद दीपक हुडा ने बड़ौदा क्रिकेट टीम का साथ छोड़कर राजस्थान की ओर से खेलने का फैसला कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement