1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हार्दिक पांड्या ने वीडियो शेयर कर रणजी से टीम इंडिया तक के सफर को किया याद

हार्दिक पांड्या ने वीडियो शेयर कर रणजी से टीम इंडिया तक के सफर को किया याद

पिछले कई महींनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या क्रिकेट को काफी मिस कर रहे हैं। यही वजह है कि पांड्या ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर पुरानी यादें फैंस के साथ साझा की। ये वीडियो रणजी ट्रॉफी का है जिसमें पांड्या लंबे-लंबे शॉट खेलते नजर आ रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 18:46 IST
हार्दिक पांड्या ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM हार्दिक पांड्या ने वीडियो शेयर कर रणजी से टीम इंडिया तक के सफर को किया याद

पिछले कई महींनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या क्रिकेट को काफी मिस कर रहे हैं। यही वजह है कि पांड्या ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर पुरानी यादें फैंस के साथ साझा की। ये वीडियो रणजी ट्रॉफी का है जिसमें पांड्या लंबे-लंबे शॉट खेलते नजर आ रहे हैं।

हार्दिक ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "आज रणजी क्रिकेट के पहले साल के बारे में सोच रहा था .. उनमें से कुछ यादें मेरे साथ जीवन भर रहेंगी। रणजी ने मुझे आईपीएल में खेलने के लिए एक मंच स्थापित करने में काफी मदद की। आखिरकार अपने देश के लिए खेलने का सपना पूरा हुआ। मुझे सबकुछ देने के लिए खेल का धन्यवाद।"

हार्दिक पांड्या रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की टीम की ओर से खेलते हैं। उन्होंने साल 2013 में मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। पांड्या ने अपने पहले ही मैच की पहली पारी में 5 विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी। यही नहीं, उन्होंने बड़ौदा की ओर से पहली पारी में 73 रन की अहम पारी खेली थी। हालांकि ये मैच ड्रॉ हो गया था। इसके एक साल बाद ही हार्दिक को बड़ौदा की ओर से लिस्ट-ए मैच खेलने का मौका मिला।

घरेलू क्रिकेट में अपनी तूफानी बल्लेबाजी और शानदार गेंदबाजी की बदौलत हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग की मुंबई इंडियंस टीम में जगह पाने में सफल रहे। साल 2015 में उन्होंने मुंबई की ओर से 9 आईपीएल मैचों में 112 रन बनाए जिसमें उनका नाबाद 61 रन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। वहीं, आईपीएल के पिछले सीजन में उनके बल्ले से 400 से ज्यादा रन निकले थे।

पिछले 5 सालों से हार्दिक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं और 66 मैचों में 154.78 के शानदार स्ट्राईक रेट से 1608 रन बना चुके हैं। गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। पांड्या के नाम आईपीएल में 42 विकेट दर्ज हैं। हार्दिक के अलावा उनके भाई क्रुणाल पांड्या भी मुंबई टीम का हिस्सा हैं और भारत के लिए भी कुछ मैच खेल चुके हैं। दोनों भाई की जोड़ी उन चुनिदां भारतीय भाईयों की जोड़ियों में से एक हैं जिन्हें एक ही मैच में भारत की ओर से खेलने का मौका मिला है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X