Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर अब रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात

क्रिकेट जगत में एक सवाल काफी दिन से सुर्खियों में है कि महेंद्र सिंह धोनी आखिर क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे। क्रिकेट के दिग्गज इस सवाल पर कई बार अपनी राय दे चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 02, 2019 12:02 IST
IND VS BAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर अब रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात 

क्रिकेट जगत में एक सवाल काफी दिन से सुर्खियों में है कि महेंद्र सिंह धोनी आखिर क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे। क्रिकेट के दिग्गज इस सवाल पर कई बार अपनी राय दे चुके हैं।इसके बावजूद ये सवाल बना हुआ है। अब रोहित शर्मा ने धोनी के संन्यास को लेकर अपनी राय रखी है।

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले से पहले रोहित शर्मा से मीडिया से मुखातिब होने के दौरान धोनी के रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया। इस पर रोहित ने द क्विंट से कहा, "मुझे पता नहीं है। ईमानदारी से। मेरा मतलब है ... एमएस धोनी इतने सारे कार्यक्रमों में जा रहे हैं, लोग उनसे क्यों नहीं पूछ रहे हैं? क्या हो रहा है? क्या आप खेल रहे हैं या नहीं? सीरियसली ... मुझे कुछ पता नहीं है। यदि उन्होंने अभी तक घोषणा नहीं की है, तो मेरे ख्याल से वह अभी भी खेल रहे हैं।”

इससे पहले सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद धोनी के रिटायरमेंट की अटकलों पर विराम लगने उम्मीद थी लेकिन अब तक पूर्व कप्तान के भविष्य को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। 

बीसीसीआई चीफ का पदभार संभालने के बाद गांगुली ने धोनी के सन्यास पर कहा, "अभी मेरी धोनी से बात नहीं हुई है, लेकिन हम उनसे भविष्य के बारे में जरूर चर्चा करेंगे। वो एक चैंपियन हैं और चैंपियन अपना खेल जल्दी खत्म नहीं करते।" उन्होंने आगे कहा, "हम कोई फैसला नहीं करेंगे, ना ही मैनेजमेंट की ओर से उनपर कोई दबाव बनाया जाएगा. रिटायरमेंट पर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही फैसला करना होगा। और जबतक मैं हूं तबतक हर क्रिकेटर का सम्मान होगा।"

गौरतलब है कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। उन्होंने आखिरी मैच वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद कुछ समय उन्होंने कश्मीर में बतौर सैन्य अधिकारी सेना के साथ बिताए और अब परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement