Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BBL: धुएं के कारण एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स के बीच रद्द हुआ मैच

ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा की जंगलो में लगी आग से निकलने वाले धूएं की वजह से बीबीएल में खेले जाने वाले एडिलेड स्ट्राइकर्स-सिडनी थंडर्स के बीच मैच को रद्द कर दिया गया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 21, 2019 17:50 IST
Big Bash League, BBL, Canberra bushfire, Australia bushfire smoke, Australia smog, Sydney smog, Adel- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BIG BASH LEAGUE BBL Match

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी हिस्से में जंगलों में लगी भयानक आग के कारण उठे धुएं के चलते बिग बैश लीग (बीबीएल) में एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स के बीच होने वाले मैच को रद्द कर दिया गया है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स के बीच होने वाला मैच शनिवार शाम को यहां मनुका ओवल मैदान पर खेला जाना था। लेकिन भारी धुएं के कारण मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।

अंपायरों ने माना कि कैनबरा का धुआं बेहद खतरनाक है और ऐसी स्थिति में मैच आगे नहीं हो सकता है।

न्यू साउथ वेल्स साउथ कोस्ट में लगी भनायक आग के कारण पूरा कैनबरा धुएं से ढका हुआ था। लेकिन स्थानीय समयानुसार छह बजकर 10 मिनट पर मैच शुरू होने के समय तक माहौल सही था। इसके बाद वायु गुणवत्ता खराब होने के कारण मैच को करीब दो घंटे देरी से शुरू किया गया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद जब सिडनी थंडर्स बल्लेबाजी करने आई तो उसने 4.2 ओवरों में एक विकेट पर 40 रन बना लिए थे।

चार गेंदें और फेंकी जाती तो डकवर्थ लुइस नियम के तहत मैच का मैच का परिणाम निकल सकता था लेकिन उससे पहले ही अंपायर सैम नोगाज्सकी और पॉल विल्सन ने खेल को रोके जाने का फैसला किया।

अंपायर विल्सन ने कहा, "मैं समझ सकता हूं कि थंडर्स मैच का परिणाम आने के लिए थंडर्स को चार गेंदों की जरूरत थी। लेकिन हम जोखिम नहीं ले सकते। यह वायु गुणवत्ता की बात थी और ऐसे हालात में खेल शुरू नहीं हो सकता। दृश्यता काफी खराब है और वायु गुणवत्ता भी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement