1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की अंग्रेजी से परेशान हुए हर्शल गिब्स

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की अंग्रेजी से परेशान हुए हर्शल गिब्स

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में सिलहट थंडर के कोच साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने कहा कि यहां के लोकल खिलाड़ियों को अंग्रेजी समझने में काफी दिक्कत होती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 02, 2020 23:28 IST
Herschelle Gibbs, Bangladesh Premier League BPL, Bangladesh Cricket Team, Bangladesh, BPL- India TV
Image Source : PTI Herschelle Gibbs

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व आक्रमक बल्लेबाज हर्शल गिब्स इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं। इस लीग में गिब्स सिलहट थंडर के मुख्य कोच की भुमिका में हैं। बीपीएल में खेले गए अबतक के मुकाबलों में गिब्स की टीम का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है और सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है। टीम के इस खराब प्रदर्शन के साथ गिब्स इस लीग में एक बड़ी परेशानी से भी जूझ रहे हैं। 

बीपीएल में हर्शल गिब्स को बांग्लादेश के खिलाड़ियों की अंग्रेजी से खासे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गिब्स ने ढाका ट्रिब्यून को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि यहां के लोकल प्लेयर को अंग्रेजी समझने में काफी दिक्कत होती है जो कि यह खीज पैदा करने वाली बात है। 

गिब्स ने कहा, ''जब मैं खिलाड़ियों से बात करता हूं तो वह मेरी बात को सुनते तो हैं लेकिन उन्हें समझ कुछ नहीं आता है। मुझे लगता है कि खेल में सुधार करने के लिए इस क्षेत्र में भी उन्हें काम करना चाहिए।''

गिब्स ने उदाहरण देते हुए गिब्स ने बताया कि एक मैच के दौरान उनकी टीम के खिलाड़ी रुबैल मियां बहुत ही धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। टाइम आउट के दौरान डग आउट में बैठे गिब्स मैदान पर आए और उन्होंने रुबैल से अंग्रेजी में पूछा कि What Happening  (क्या हो रहा है ?), इसके जवाब में रुबैल सिर्फ अपना सिर हिला पाए। हालांकि उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ियों की गलती नहीं है बल्कि यह वास्तविकता है।

आपको बता दें कि गिब्स साउथ अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। वह दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल में एक ओवर की छह गेंद पर लगातार 6 छक्के जड़ने का कारनामा किया है।

साउथ अफ्रीका के लिए गिब्स 90 टेस्ट, 248 वनडे और 23 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में गिब्स ने 41.95 की औसत से 6167 रन बनाए हैं जिसमें 26 अर्द्धशतक और 14 शतक शामिल है। वहीं वनडे में उन्होंने 8094 रन बनाए जबकि टी-20 फॉर्मेट में उनके नाम 400 रन दर्ज है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13