Friday, March 29, 2024
Advertisement

लाबुशेन ने खोला अपनी सफलता का राज, कहा- परिणाम पर नहीं बल्कि प्रक्रिया पर देता हूं ध्यान

साल 2019 में सबसे चमकदार प्रदर्शन करने वाले तीन दिग्गजों-विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियम्सन के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन का नाम है

IANS Reported by: IANS
Published on: January 01, 2020 11:15 IST
लाबुशेन ने खोला अपनी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES लाबुशेन ने खोला अपनी सफलता का राज, कहा- परिणाम पर नहीं बल्कि प्रक्रिया पर देता हूं ध्यान

मेलबर्न| साल 2019 में सबसे चमकदार प्रदर्शन करने वाले तीन दिग्गजों-विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियम्सन के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन का नाम है। लाबुशेन मानते हैं कि उनकी सफलता का मंत्र यह है कि वह परिणाम पर नहीं बल्कि प्रक्रिया पर ध्यान देते हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लाबुशेन चौथे नम्बर पर काबिज हैं। उन्होंने साल 2019 की शुरुआत 110वें क्रम से की थी। इस साल लाबुशेन 13 टेस्ट मैचों में तीन शतक लगा चुके हैं।

लाबुशेन ने कहा, "मैं लगातार प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं। परिणाम मेरी नजर में नहीं होता। मैं अब यह नहीं सोचता कि पीछे क्या हुआ है। बिल्कुल स्पष्ट नजरिए के साथ मैं मैदान पर उतरता हूं और अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास करता हूं। इन सबसे आगे एक बात और है कि मुझे इस खेल से प्यार है।"

लाबुशेन को एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ के स्थानापन्न के तौर पर बल्लेबाजी का मौका मिला था। लार्ड्स में उन्होंने दूसरी पारी में 59 रन बनाए और फिर घर में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ हुए सीरीज में 185, 162, 143, 50, 63 और 19 रन बना चुके हैं। लाबुशेन के नाम 17 टेस्ट मैचों में 1104 रन हैं और वह 2019 में टेस्ट मैचों में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज बने।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement