1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन नहीं बल्कि गांगुली के आउट होने पर खुद को कमरे में बंद कर रोता था KKR का ये बल्लेबाज

सचिन नहीं बल्कि गांगुली के आउट होने पर खुद को कमरे में बंद कर रोता था KKR का ये बल्लेबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मध्य क्रम के बल्लेबाज नीतीश राणा ने खुलासा किया है कि वह सौरव गांगुली के बहुत बड़े प्रशंसक थे और अक्सर पूर्व कप्तान के आउट होने के बाद खुद को अपने कमरे में बंद कर लिया करते थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2020 16:09 IST
सचिन नहीं बल्कि...- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/NITISH RANA सचिन नहीं बल्कि गांगुली के आउट होने पर खुद को कमरे में बंद कर रोता था KKR का ये बल्लेबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मध्य क्रम के बल्लेबाज नीतीश राणा ने खुलासा किया है कि वह सौरव गांगुली के बहुत बड़े प्रशंसक थे और अक्सर पूर्व कप्तान के आउट होने के बाद खुद को अपने कमरे में बंद कर लिया करते थे। नीतीश ने खुलासा किया कि भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को लेकर उनके परिवार में "लड़ाई" हुआ करती थी।

नीतीश राणा ने क्रिकबज से कहा, "मेरे परिवार में बहुत झगड़ा होता था। मेरा भाई राहुल द्रविड़ का प्रशंसक था, मैं सौरव गांगुली का प्रशंसक था और मेरे पिता सचिन तेंदुलकर के फैन थे। मेरे पिता हर बार गांगुली के आउट होने पर मुझे कुछ बताते थे। उसके बाद मैं अपने कमरें में जाकर खुद को बंद कर लेता था और फिर रोता था। मैं काफी गुस्सा भी होता था।”

नीतीश राणा ने अपने आईपीएल के सपने के बारे में भी बात की और कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल का हिस्सा बनूंगा। 4 या 5 सीज़न के लिए मैं फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम में मैच देखने के लिए जाता था। मुझे एबी डी पसंद थे। तब गौतम गंभीर भी दिल्ली में थे। वीरेंद्र सहवाग भी वहां थे। मैं सोचता था कि अगर किसी ने उन्हें खेलते हुए नहीं देखा है, तो उन्होंने कुछ नहीं देखा।"

अपने आईपीएल करियर के शुरुआती चरण में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले नीतीश राणा ने फ्रैंचाइज़ी के साथ अपनी यात्रा के बारे में बात की। राणा ने कहा कि उनका रणजी का अच्छा सीजन गुजरा था और वह आईपीएल टीम द्वारा चुने जाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन जब 2016 में एक मैच के दौरान उनके दोस्त ने उन्हें यह खबर दी, तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ।

अपने करियर में 96 टी 20 मैच खेले चुके राणा ने उस पल का खूबसूरती से वर्णन किया जब सचिन तेंदुलकर ने उन्हें पहली बार देखा। राणा ने कहा, "तेंदुलकर ने मुझे नोटिस किया, मेरे लिए बहुत मायने रखता था और इससे मुझे यह विश्वास मिला कि मैं सही रास्ते पर हूं।"

राणा ने आगे कहा, "मेरे दोस्त ने सचिन तेंदुलकर और मुंबई इंडियंस के मैनेजर राहुल सांघवी के बीच बातचीत को सुना और मुझे बताया कि मैंने सचिन सर को तुझे नोटिस करते सुना। उन्होंने पूछा कि 'यह लड़का कौन है?"। उन्होंने स्पष्ट रूप से मुझे नोटिस किया था। यह सुनकर मुझे बहुत अच्छा लगा।"

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड