Friday, April 19, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मैं अपने बदलावों को देख पा रहा था - ब्रेट ली

ब्रेट ली ने कहा "मुझे पता है कि सचिन के खिलाफ मेरा शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन उनका भी मेरे खिलाफ रन बनाने का काफी शानदार रिकॉर्ड है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2020 15:33 IST
I was able to see my changes while bowling against Sachin Tendulkar - Brett Lee- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES I was able to see my changes while bowling against Sachin Tendulkar - Brett Lee

क्रिकेट के मैदान पर जब सचिन तेंदुलकर और ब्रेट ली के बीच प्रतियोगिता होती थी तो दर्शक अपनी सीट से चिपक जाते थे। जब भी ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ते थे तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते थे। दोनों ही खिलाड़ियों का रिकॉर्ड एक दूसरे के खिलाफ लाजवाब रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए वह अपने बदलावों को देख पा रहा थे और सचिन उनके अंदर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकालते थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में ब्रेट ली ने कहा "मेरा वनडे रिकॉर्ड टेस्ट से बेहतर है क्योंकि मुझे टेस्ट से ज्यादा वनडे क्रिकेट खेलने का मौका मिला। मैं टीम में 18 महीने तक 12वें खिलाड़ी के रूप में खेलता रहा था। 2005 और 2006 की गर्मियों में ज्यादातर मैच मिस किए, इस वजह से मेरा टेस्ट करियर ज्यदा खास नहीं रहा। लेकिन मुझे लगता है कि मेरी गेंदबाजी का स्टाइल वनडे क्रिकेट के मुताबिक था और सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मैं अपने बदलावों को देख पा रहा था। यह मेरे को काफी रोमांचित कर रहा था।"

ब्रेट ली ने आगे कहा "मैं सुनिश्चित करना चाहता था कि मैं अपने गेम के शीर्ष पर था। अगर आप किसी सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहते हो तो आपको सर्वश्रेष्ठ होना होगा। मुझे लगता है कि जब भी मैं सचिन के खिलाफ खेलता था तो ज्यादातर मैं अपने शीर्ष पर होता था क्योंकि सचिन वो मेरे में से सर्वश्रेष्ठ निकालते थे।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल से पहले भारतीय खिलाड़ियों का एक शिविर लगाने पर विचार कर रही है दिल्ली कैपिटल्स

सचिन के खिलाफ ब्रेट ली के रिकॉर्ड की बात करें तो इस तेज गेंदबाज ने सचिन के खिलाफ खेले 30 वनडे मैचों में से 9 बार उन्हें आउट किया है वहीं 5 बार टेस्ट में उन्होंने पवेलियन का रास्ता दिखाया है। वहीं सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 71 वनडे मैचों में 44.59 की औसत से 3077 रन बनाए हैं, वहीं टेस्ट में सचिन के नाम 3630 रन दर्ज है।

ब्रेट ली ने आगे कहा "मुझे पता है कि सचिन के खिलाफ मेरा शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन उनका भी मेरे खिलाफ रन बनाने का काफी शानदार रिकॉर्ड है। यह हमेशा उनके खिलाफ एक बहुत बड़ी प्रतियोगिता थी। मैंने वास्तव में उस प्रतियोगिता का आनंद लिया।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement