Monday, April 29, 2024
Advertisement

आईसीसी ने किया साफ़, दोबारा मैदान में उतर सकेगा अमेरिका का ये स्पिन गेंदबाज

11 फरवरी, 2020 को काठमांडू (नेपाल) में ओमान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप लीग 2 के दौरान गेंदबाजी करते हुए पटेल के एक्शन को संदिग्ध पाया गया था। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 12, 2021 11:56 IST
Nisarg Patel- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @USACRICKET Nisarg Patel

दुबई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अमेरिका के स्पिनर निसर्ग पटेल को फिर से गेंदबाजी करने की छूट दे दी है। आईसीसी ने पटेल के एक्शन को वैध पाए जाने के बाद यह फैसला किया। 11 फरवरी, 2020 को काठमांडू (नेपाल) में ओमान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप लीग 2 के दौरान गेंदबाजी करते हुए पटेल के एक्शन को संदिग्ध पाया गया था। तब से उन पर गेंदबाजी को लेकर प्रतिबंध जारी था।

आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया, एक विशेषज्ञ पैनल ने पटेल की रीमॉड बॉलिंग एक्शन के वीडियो फुटेज का अध्ययन किया, और निष्कर्ष निकाला कि कोहनी के विस्तार की मात्रा सहनशीलता के 15 डिग्री के स्तर के भीतर थी।

पिछले साल नवंबर में उनकी गेंदबाजी एक्शन को दोबार अवैध माना गया था। उस समय, एक स्वतंत्र आईसीसी मूल्यांकन से पता चला था कि पटेल के गेंदबाजी एक्शन में कोहनी के विस्तार की मात्रा अभी भी आईसीसी के नियमों में अनुमति के 15 डिग्री के स्तर से ऊपर थी।

32 वर्षीय ने अब तक अमेरिका के लिए 8 वनडे और 4 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 7 और 5 विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement