Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के भविष्य पर फैसला 10 जून तक टाला

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप को स्थगित कर करने के प्लान को टाल दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 28, 2020 21:36 IST
T 20 world cup - India TV Hindi
Image Source : GETTY T 20 world cup 

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ रुकी हुई हैं वही सभी खिलाड़ी घर पर बैठे हैं। इसी बीच सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द वापसी चाहते हैं। मगर क्रिकेट की कर्ता - धर्ता अंतराष्ट्रीय क्रिकेट संस्था ( आईसीसी ) ने मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप को स्थगित कर करने के प्लान को टाल दिया है। आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट पर कोई भी फैसला लेने और स्थिति को भांपने के लिए 10 जून तक का समय और अपने पास रखा है। जिसके बाद ही इस पर अब कोई आधिकारिक फैसला लिया जायेगा।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "हाल ही में कई बोर्ड सदस्यों ने अपनी चिंताएं व्यक्त की थीं और ऐसा महसूस किया गया कि उन पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है ताकि बोर्ड के मामलों में प्रशासन के उच्चतम पैमानों को ध्यान में रखते हुए पारदíशता और गोपनीयता बनी रहे।"


बयान के मुताबिक, "इस बात पर सर्वसम्मित से फैसला लिया गया है कि अईसीसी के एथिक्स अधिकारी और वैश्विक विशेषज्ञों के नेतृत्व में एक स्वतंत्र जांच की शुरुआत की जाए। बोर्ड को 10 जून 2020 को होने वाली अगली बैठक में आईसीसी सीईओ द्वारा जानकारी दी जाएगी।"

बयान के मुताबिक, "बोर्ड आईसीसी प्रबंधन से यह अपील करता है कि वह सभी हितधारकों से चर्चा करते रहें और कोरोनावायरस के कारण लगातार बदलते हालात में नए विकल्पों को खोजते रहें।"

आईएएनएस ने पहले अपनी रिपोर्ट में बताया था कि न सिर्फ सदस्य बोर्ड बल्कि आस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी भी कोरोनावायरस से व्याप्त स्थिति में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के होने को लेकर ज्यादा सकारात्मक नहीं हैं। इसके बाद अगला टी-20 विश्व कर भारत में 2021 में होना है। अगर 2020 में टी-20 विश्व कप नहीं होता है तो यह 2022 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है।

कोविड-19 के कारण भी खेलों का महाकुंभ कहे जाने वाले ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब जापान की राजधानी टोक्यो अगले साल इन खेलों की मेजबानी करेगी।

( Input with Ians )

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement