Friday, April 26, 2024
Advertisement

आक्रामक जश्न के लिये आईसीसी ने इस बांग्लादेशी खिलाड़ी को लगाई फटकार, साथ ही दिया डिमेरिट अंक

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अबु जायेद को पहले टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को आउट करने के बाद आक्रामक जश्न के लिये फटकार लगाई गई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2020 15:27 IST
ICC reprimanded Abu Jayed for aggressive celebration, as well as demerit points - India TV Hindi
Image Source : AP ICC reprimanded Abu Jayed for aggressive celebration, as well as demerit points 

रावलपिंडी। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अबु जायेद को पहले टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली को आउट करने के बाद आक्रामक जश्न के लिये फटकार लगाई गई। यह घटना शनिवार को खेल के दूसरे दिन की है। सोमवार को पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एक पारी और 44 रन से हराया। आईसीसी ने एक बयान में कहा,‘‘जायेद ने आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2.5 का उल्लंघन किया है। यह विकेट गिरने के समय आक्रामक प्रतिक्रिया के संबंध में है।’’ जायेद के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया।

उल्लेखनीय है, पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराकर दो टेस्ट की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम की। बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत दूसरी पारी में छह विकेट पर 126 रन से की लेकिन सपाट पिच होने के बाद भी उसकी पूरी टीम 168 रन पर आउट हो गयी। बांग्लादेश ने इससे पहले पहली पारी में 233 रन बनाये थे जिसके जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम (143) और शान मसूद (100) की शतकीय पारी से 445 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल की थी।

दूसरी पारी में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने नसीम शाह मैच में 26 रन देकर चार विकेट लिये और उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। नसीम हालांकि पसली में दर्द के कारण सोमवार को मैदान में नहीं उतरे लेकिन पाकिस्तान ने बांग्लादेश के बाकी चारों विकेट 90 मिनट के अंदर चटका दिये। बांग्लादेश के लिए पिछले 11 टेस्ट में यह 10वीं हार है जबकि उन्होंने एक मैच ड्रा खेला।

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिन की शुरुआत तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर चौके साथ की लेकिन इस ओवर में वह 41 रन के स्कोर पर पगबाधा हो गये। लिटन दास (29) और नीचले क्रम के बल्लेबाज रूबेल हुसैन ने पाकिस्तान को 11.5 ओवर तक सफलता से महरुम रखा लेकिन मोहम्मद अब्बास ने रूबेल को पगबाधा कर के उनकी पांच रन की पारी का अंत किया। 

यासिर शाह ने इसके बाद दास और अबु जायेद का विकेट लेकर मैच खत्म किया। इस जीत से पाकिस्तान ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 60 अंक हासिल किये जिससे उसके 140 अंक हो गये। नौ टीमों की इस चैम्पियनशिप में भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर है जिसके बाद दूसरे पायदान पर आस्ट्रेलिया (246) और इंग्लैंड (146) है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement