1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए अश्विन समेत चुने ये तीन खिलाड़ी

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए अश्विन समेत चुने ये तीन खिलाड़ी

इस बार आईसीसी ने भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काइल मेयर को नॉमिनेट किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2021 15:48 IST
ICC selected three players including Ashwin for Player of the Month- India TV Hindi
Image Source : BCCI ICC selected three players including Ashwin for Player of the Month

आईसीसी ने हाल ही में एक नई पहल शुरू की है जिसमें वह खिलाड़ियों को एक महीने की परफॉर्मेंस के हिसाब से अवॉर्ड देती है। इसे आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ का नाम दिया है। इसमें वह खिलाड़ी चुने जाते हैं जिन्होंने बीते महीने में लाजवाब परफॉर्मेंस दिखाई हो। इस बार आईसीसी ने भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काइल मेयर को नॉमिनेट किया है।

ये भी पढ़ें - सुनील गावस्कर ने कहा, अक्षर पटेल के परफॉर्मेंस के बाद रविंद्र जडेजा सोच रहे होंगे ये बात

इन तीनों खिलाड़ियों का पिछले महीने परफॉर्मेंस लाजवाब रहा था। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार मैच की टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैचों में बल्ले और गेंद से लाजवाब परफॉर्मेंस किया है। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने दूसरी इनिंग में 106 रन की शानदार पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर भारत मेहमान टीम को 317 रन से मात देने में कामयाब रहा था।

अश्विन ने अभी तक इस टेस्ट सीरीज में 176 रन बनाने के साथ-साथ 24 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। वह इस बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के प्रबल दावेदार हैं।

ये भी पढ़ें - दोहा में जीत के साथ सानिया मिर्जा ने की डब्ल्यूटीए सर्किट पर वापसी

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी भारत के खिलाफ लाजवाब परफॉर्मेंस किया है। पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाने के साथ-साथ उन्होंने तीसरे टेस्ट में 5 विकेट हॉल भी लिया था।

बात वेस्टइंडीज के काइल मेयर की करें तो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दोहरा शतक जड़ते हुए विंडीज टीम को 3 विकेट से मैच जिताया था। उस दौरान उन्होंने 210 रन की नाबाद पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें- फिटनेस टेस्ट में फेल हुए वरुण चक्रवर्ती, टीम इंडिया में डेब्यू के लिए करना पड़ सकता है इंतजार

बता दें, ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के पहले पुरस्कार के लिए चुना गया था। 23 साल के पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी खेली जिससे भारत मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा जबकि ब्रिसबेन में उनकी नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत भारत ने जीत दर्ज करते हुए एतिहासिक सीरीज जीती। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X