Monday, May 13, 2024
Advertisement

ऐशेज में ऐतिहासिक पारी खेलकर सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे स्टेक्स, बुमराह ने किया टॉप 10 में प्रवेश

मंगलवार को आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टोक्स ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 27, 2019 16:20 IST
बैन स्टोक्स और जसप्रीत बुमराह- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES/AP बैन स्टोक्स और जसप्रीत बुमराह

हाल ही में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बैन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐशेज 2019 के दूसरे टेस्ट मैच में 135 रन की मैच जिताऊ पारी खेलकर सबको प्रभावित किया था। उनको इस पारी का फायदा आईसीसी रैंकिंग में मिला और वो अब अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंक पर पहुंच चुके हैं।

मंगलवार को आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टोक्स ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी इस पारी ने उन्हें 44 अंकों का फायदा हुआ है। टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में अब उनके नाम 411 अंक है और अब वो शीर्ष पर मौजूद वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के कप्तान जेसन होल्डर से मात्र 22 अंक ही पीछे हैं।

वहीं विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपना पंजा खोलने वाले जसप्रीत बुमराह को भी आईसीसी बॉलिंग रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है और उन्होंने पहले बार टॉप 10 गेंदबाजों में अपनी जगह बनाई है। बुमराह इस समय 774 अंकों के साथ रैंकिंग में 7वें स्थान पर है।

वहीं बात बल्लेबाजों की रैंकिंग की करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 910 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान है। वहीं इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं और भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्या रहाणे ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 183 रन बनाकर 11वें स्थान पर कब्जा किया है। 

वहीं गेंदबाजी डिपार्टमेंट में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे ऐशेज टेस्ट मैच में 8 विकेट लेकर गेंदबाजी रैंकिंग में 43वें स्थान पर आ गए हैं। इस सूची में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement