Sunday, May 12, 2024
Advertisement

आईसीसी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' में सिर्फ 3 देशों के खिलाड़ी, कोहली को टीम की कमान

आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर की ही तरह आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में भी भारतीय खिलाड़ी ही छाए रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 18, 2018 12:29 IST
स्टीवन स्मिथ और विराट...- India TV Hindi
स्टीवन स्मिथ और विराट कोहली

आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर की ही तरह आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में भी भारतीय खिलाड़ी ही छाए रहे। पिछले साल शानदार प्रदर्शन करना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद रहा और इसी कारण टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में भारत के 3 खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है। वहीं वनडे टीम ऑफ द ईयर की ही तरह टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की कमान भी विराट कोहली को सौंपी गई है। हालांकि इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के भी 3 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आइए आपको बताते हैं टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में किन खिलाड़ियों को किया गया शामिल?

ओपनिंग: आईसीसी टेस्ट टीम ऑप द ईयर में ओपनिंग की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के ओपनर डीन एल्गर और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वॉर्नर को सौंपी गई है। दोनों बल्लेबाज पिछले साल बेहतीन फॉर्म में नजर आए थे।

मिडिल ऑर्डर: मिडिल ऑर्डर में इस टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज नजर आ रहे हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली, चौथे पर स्टीवन स्मिथ, पांचवें पर चेतेश्वर पुजारा, छठे पर बेन स्टोक्स, सातवें पर क्विंटन डॉ कॉक को जगह दी गई है।

गेंदबाज: वनडे टीम की ही तरह टेस्ट में भी 4 गेंदबाजों को शामिल किया गया है। इस टीम में मिचेल स्टार्क, कगीसो रबाडा और जेम्स एंडरसन के रूप में तेज गेदंबाजों को खिलाया गया है, वहीं आर अश्विन के रूप में एक स्पिनर को शामिल किया गया है।

किस देश के कितने खिलाड़ी: आईसीसी की टीम में सबसे ज्यादा भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हैं। तीनों देशों की तरफ से 3-3, इंग्लैंड के 2 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर: डीन एल्गर, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, चेतेश्वर पुजारा, क्विंटन डी कॉक, बेन स्टोक्स, आर अश्विन, मिचेल स्टार्क, कगीसो रबाडा, जेम्स एंडरसन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement