1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप 2019: जिस मैदान पर इंग्लैंड ने बनाए थे 481 रन वहां 105 पर ढेर हुई पाकिस्तान, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2019: जिस मैदान पर इंग्लैंड ने बनाए थे 481 रन वहां 105 पर ढेर हुई पाकिस्तान, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अपनी बल्लेबाजी का दम दिखा 400 के पार का आंकड़ा छुआ तो ट्रेंट ब्रिज कि पिच पर युवा ओशाने थॉमस की अगुआई में उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तान को उसके विश्व कप के दूसरे न्यूनतम स्कोर पर समेट दिया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 31, 2019 17:45 IST
वर्ल्ड कप 2019: जिस मैदान पर इंग्लैंड ने बनाए थे 481 रन वहां 105 पर ढेर हुई पाकिस्तान, बनाया शर्मनाक- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड कप 2019: जिस मैदान पर इंग्लैंड ने बनाए थे 481 रन वहां 105 पर ढेर हुई पाकिस्तान, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

नॉटिंघम। आईसीसी विश्व कप के दूसरे मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 21.4 ओवरों में महज 105 रनों पर ढेर कर बता दिया है कि वह क्रिकेट के इस महाकुम्भ में कुछ भी करने का दम रखती है। वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अपनी बल्लेबाजी का दम दिखा 400 के पार का आंकड़ा छुआ तो ट्रेंट ब्रिज कि पिच पर युवा ओशाने थॉमस की अगुआई में उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तान को उसके विश्व कप के दूसरे न्यूनतम स्कोर पर समेट दिया। 

पाकिस्तान की टीम 1992 में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रनों पर सिमट गई थी। थॉमस ने चार विकेट लिए। कप्तान जेसन होल्डर ने तीन, आंद्रे रसेल ने दो और विकेट के सिलसिले की शुरुआत करने वाले शेल्डन कोटरेल ने एक सफलता अर्जित की। पाकिस्तान की बल्लेबाजी को देखकर कोई बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं थी। फिर भी सम्मानजनक स्कोर की आस तो थी ही, लेकिन विंडीज ने पाकिस्तान को सम्माजनक स्कोर के आस-पास भी नहीं जाने दिया।

होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। कोटरेल ने 17 के कुल स्कोर पर इमाम उल हक को (2) को पवेलियन भेज विंडीज का खाता खोला। रेसल ने फखर जमन (22) को 35 के कुल स्कोर पर चलता किया। फखर पाकिस्तान के उन चार बल्लेबाजों में हैं जो दहाई के आंकड़े तक पहुंचे। उनके अलावा बाबर आजम ने 22, मोहम्मद हफीज ने 16 और वहाब रियाज ने अंत में दो छक्कों और एक चौके की सहायता से 18 रन बनाए। 

बहरहाल, फखर के आउट होने के बाद से पाकिस्तान के विकेटों का पतन शुरू हो गया। हारिश सोहेल (8), बाबर आजम, कप्तान सरफराज अहमद (8), इमाद वसीम (1), शादाब खान (0), हसन अली (1), हफीज के आउट होने से पाकिस्तान का स्कोर नौ विकेट पर 83 था। 100 का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था लेकिन वहाब ने बल्ले से तीन बड़े शॉट लगा टीम को 100 के पार पहुंचाया। थॉमस ने 22वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर पाकिस्तान को पवेलियन भेज दिया। 

बता दें कि ये नॉटिंघम का ये वही ट्रेंट ब्रिज मैदान है जहां इंग्लैंड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 481 रन बनाए थे और 242 रनों से मुकाबला अपने नाम किया था। यही नहीं पाकिस्तान का ये वर्ल्ड कप का दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले 1992 के वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टीम मात्र 74 के स्कोर पर ढेर हो गई थी। हालांकि ये वर्ल्ड कप पाकिस्तान ने ही जीता था। 

(With IANS Input)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X