Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शेफाली T20 रैंकिंग में टॉप पर बरकरार, कैथरीन टॉप 10 में शामिल स्कॉटलैंड की इकलौती क्रिकेटर

भारतीय युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी की मंगलवार को जारी नवीनतम टी20 महिला रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बनीं हुई है 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 01, 2021 17:11 IST
शेफाली T20 रैंकिंग में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY शेफाली T20 रैंकिंग में टॉप पर बरकरार, कैथरीन टॉप 10 में शामिल स्कॉटलैंड की इकलौती क्रिकेटर

दुबई। भारतीय युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी की मंगलवार को जारी नवीनतम टी20 महिला रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बनीं हुई है जबकि कैथरीन ब्रायस शीर्ष -10 में जगह बनाने वाली स्कॉटलैंड की पहली महिला क्रिकेटर बनीं। शेफाली के नाम 776 रेटिंग अंक हैं जो ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) और मेग लैनिंग (709) से काफी अधिक हैं।

भारत की टी20 उपकप्तान स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर हैं जबकि जेमिमा रोड्रिग्स नौवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में तीसरी भारतीय बल्लेबाज हैं। इस रैंकिंग का मुख्य आकर्षण स्कॉटलैंड की हरफनमौला कैथरीन है। वह आयरलैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20 श्रृंखला में अपनी टीम की शीर्ष स्कोरर रही।

स्कॉटलैंड की टीम हालांकि यह श्रृंखला 1-3 से हार गयी। गेंदबाजों की सूची में शीर्ष दस में दो भारतीय गेंदबाज हैं। ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा छठे और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव सातवें स्थान पर हैं। दीप्ति के 705 जबकि राधा के 702 रेटिंग अंक हैं। गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन शीर्ष पर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement