1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड में अगर हरभजन सिंह को अगर खेलना है ये नया टूर्नामेंट तो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से लेना होगा संन्यास

इंग्लैंड में हरभजन सिंह को अगर खेलना है ये नया टूर्नामेंट तो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से लेना होगा संन्यास

हरभजन ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच 2016 में एशिया कप में खेल था।

IANS IANS
Published on: October 04, 2019 17:56 IST
Harbhajan Singh- India TV
Image Source : TWITTER Harbhajan Singh

नई दिल्ली। ऐसी खबरें हैं कि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अगर इंग्लैंड की नई लीग 'द हंड्रेड' में चुने जाते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि कहा है कि बोर्ड ने हरभजन से कहा था कि वह लीग के प्लेयर ड्रॉफ्ट का हिस्सा नहीं हो सकते क्योंकि वह अभी भी सक्रिय भारतीय खिलाड़ी हैं।

हरभजन को लीग के प्लेयर ड्रॉफ्ट में जगह मिली है।

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि ऑफ स्पिनर को पहले ही जानकारी दे दी गई थी कि वह लंदन में 20 अक्टूबर को होने वाले प्लेयर ड्रॉफ्ट का हिस्सा नहीं हो सकते।

अधिकारी ने कहा, "वह ड्रॉफ्ट के लिए नहीं जा सकते। हमने इसके लिए मना कर दिया है क्योंकि वह अभी भी सक्रिया भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह अपना नाम ड्रॉफ्ट में नहीं रख सकते। उनके पास बीसीसीआई से भी एनओसी नहीं है। संन्यास के बाद भी खिलाड़ी को बोर्ड को इस बात की जानकारी देनी पड़ती है ताकि बाद में बीसीसीआई किसी तरह से जिम्मेदार न हो।"

हरभजन ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच 2016 में एशिया कप में खेल था। वह हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और जहीर खान ने हाल ही में कहा था कि विश्व भर की अलग-अलग लीगों में भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी इस लीगों में मौजूदा खिलाड़ियों को बेहतर होने में मदद करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13