1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ...जब एनरिक नॉर्खिया ने धोनी को समझ लिया था नौसिखिया बल्लेबाज, हो गई थी यह भूल !

...जब एनरिक नॉर्खिया ने धोनी को समझ लिया था नौसिखिया बल्लेबाज, हो गई थी यह भूल !

साल 2010 में धोनी चैंपियंस लीग टी-20 में चेन्नई सुपरकिंग्स की अगुआई कर रहे थे। इसी साल धोनी की कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल का खिताब भी जीता था। इसके बाद चैंपियंस लीग में खेलने के लिए टीम साउथ अफ्रीका गई थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2021 10:43 IST
Mumbai Indians,ms dhoni,IPL,Dhoni,champions league,Anrich Nortje DC,anrich nortje- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni and Anrich Nortje

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने एनरिक नॉर्खिया ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। नॉर्खिया ने 'द ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट' में बताया की लगभग 16 साल की उम्र में जब वह पहली बार धोनी को नेट्स में गेंदबाजी करने गए थे को उन्होंने इस दिग्ग्ज खिलाड़ी को एक नौसिखिया बल्लेबाज समझ लिया था।

दरअसल साल 2010 में धोनी चैंपियंस लीग टी-20 में चेन्नई सुपरकिंग्स की अगुआई कर रहे थे। इसी साल धोनी की कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल का खिताब भी जीता था। इसके बाद चैंपियंस लीग में खेलने के लिए टीम साउथ अफ्रीका गई थी।

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम में वापसी करेगा यह युवा स्पिन गेंदबाज

यहां नॉर्खिया को नेट्स में गेंदबाजी के लिए बुलाया गया था। उस दौरान वह महज 16  साल के थे और धोनी को समझने में वह भूल कर बैठे थे।

पोडकास्ट में नॉर्खिया ने कहा, ''मैं उस समय काफी छोटा था। इस उम्र में मैं किसी से नहीं डरता था। मुझे आज भी याद है की जब मैंने धोनी को नेट्स पर गेंदबाजी की थी तो मुझे लगा नहीं की वह एक मंझे हुए खिलाड़ी हैं। उनको देखकर ऐसा लगा नहीं था कि वे ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कई गेंदों पर अपने पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया। लेकिन इसके बाद जब उनसे मुलाकात हुई तो पता चला कि वे कितने अच्छे इंसान हैं और सबसे बेहद शालीनता से बात करते हैं।''

यह भी पढ़ें- जर्मनी ने यूरो 2020 के अभ्यास मैच में की धमाकेदार शुरुआत, लाटविया को 7-1 से हराया

आपको बता दें की नॉर्खिया आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के अहम सदस्य हैं। आईपीएल के 13वें सीजन में उन्होंने अपनी टीम लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 22 विकेट चटकाए थे, जिसके कारण टीम पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी। हालांकि फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा और पहली बार उसके खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया।

वहीं मौजूदा समय में नॉर्खिया वेस्टइंडीज में मौजूद हैं, जहां टीम को मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलनी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X