Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, विश्वकप 2019 में धोनी मचाएंगे धमाल

गावस्कर का मानना है कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में धोनी विकेटकीपिंग, सलाहकार के साथ बड़े स्कोर बनाने में भी अहम भूमिका निभायेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: May 03, 2019 11:08 IST
सुनील गावस्कर- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE सुनील गावस्कर और महेंद्र सिंह धोनी  

नवी मुंबई। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि विश्व कप में भारत के अभियान में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका काफी अहम होगी और उन्होंने यह भी कहा कि यह उनकी खेल की समझ तक ही सीमित नहीं है। 

धोनी ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में 11 मैचों में 358 रन बनाये हैं। गावस्कर का मानना है कि 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में धोनी विकेटकीपिंग, सलाहकार के साथ बड़े स्कोर बनाने में भी अहम भूमिका निभायेंगे। 

उन्होंने प्रेस ट्रस्ट से कहा ,‘‘हमारे पास शीर्ष क्रम में तीन बेहतरीन बल्लेबाज हैं। यदि वे नहीं चल सके तो धोनी चौथे या पांचवें नंबर पर बड़ा अंतर पैदा करेंगे।’’ 

गावस्कर श्री सत्य साई संजीवनी अंतरराष्ट्रीय चाइल्ड केयर सेंटर के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वह समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित तबके के 34 बच्चों के दिल के आपरेशन का खर्च उठायेंगे। 

गावस्कर ने कहा ,‘‘ हमने धोनी की विकेटकीपिंग काबिलियत देखी लेकिन विकेट के ठीक पीछे से वह स्पिनरों और दूसरे गेंदबाजों को बताते हैं कि कहां गेंद डालनी है और उसके अनुसार कैसे फील्ड लगानी है।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘ विराट कोहली डीप में या लांग आन लांग आफ से यह नहीं देख पाते होंगे कि बैकवर्ड प्वाइंट का फील्डर थोड़ा दाहिने या बाएं हो गया है या स्क्वेयर लेग के फील्डर की जगह बदली है। धोनी निश्चित तौर पर कोहली के पूरे समर्थन के साथ ये बदलाव करते हैं।’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धोनी विश्व कप 2011 जीत चुके हैं और इससे उनका अनुभव और कीमती हो जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement