Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs AUS : दूसरे टी-20 के लिए कुछ इस तरह की हो सकती है भारतीय टीम, कप्तान कोहली कर सकते हैं बदलाव

पहले मैच में जेडजा की जगह टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल गया था। ऐसे में कोहली दूसरे मैच के लिए कुछ इस तरह का प्लेइंग इलेवन चुन सकती है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 06, 2020 8:52 IST
India predicted XI, Australia, India, Ravindra Jadeja, India vs Australia 2nd T20I, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI India predicted XI

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराने के बाद सिडनी में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में भारत की नजर 2-0 से अजेय बढ़त पर होगी। सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था लेकिन इसके साथ ही मैच के अंत में टीम के लिए रविंद्र जडेजा का चोटिल होना निराशाजनक रहा।

ऐसे में कप्तान विराट कोहली को निश्चित रूप से दूसरे मुकाबले में जडेजा की कमी खेलेगी क्योंकि उन्होंने पहले मैच धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था और गेंद हेलमेट पर लगने के कारण वह कंकशन प्रोटोकॉल के तहत फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतरे थे।

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मिचेल स्टार्क टीम से हुए बाहर

जेडजा की जगह टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल गया था। ऐसे में कोहली दूसरे मैच के लिए कुछ इस तरह का प्लेइंग इलेवन चुन सकती है।

1- केएल राहुल- राहुल क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। कैनबरा टी-20 में उन्होंने अर्द्धशकतीय पारी खेली। ऐसे में ओपनर बल्लेबाज के तौर राहुल का टीम में होना तय है।

2- शिखर धवन- राहुल के साथ ओपनिंग के लिए शिखर धवन मैदान पर उतरेंगे। हालांकि पहले मैच में धवन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे लेकिन सिडनी टी-20 में उनकी कोशिश होगी कि वह राहुल के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत दिलाए।

3-विराट कोहली- तीसरे स्थान पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे। कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने लय में नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में एक बड़ी से वह अपने फॉर्म को वापस पाना चाहेंगे।

4-संजू सैमसन- संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टी-20 मैच में खेलने का मौका मिला था। हालांकि उन्होंने काफी तेज शुरुआत की थी लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी को एक बड़ी पारी में तब्दिल नहीं कर पाए।

5- मनीष पांडे- मनीष पांडे छोटे फॉर्मेट के एक बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। पहले टी-20 मुकाबले में उनका बल्ला खामोस रहा था लेकिन दूसरे मैच में वह टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़ने की कोशिश करेंगे।

6-हार्दिक पंड्या- हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हालांकि वनडे सीरीज में उन्होंने गेंदबाजी जरूर की थी। ऐसे में उनकी जिम्मेदारी यही होगी कि वह आखिर के ओवरों में टीम के लिए तेजी से रन बटोरे।

यह भी पढ़ें- लिमिटेड ओवर में कोहली की जगह रोहित को कप्तान बनाए जाने के पक्ष में नहीं लक्ष्मण

7-वाशिंगटन सुंदर- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में सुंदर काफी संतुलित गेंदबाजी गेंदबाजी की थी, जिसके कारण बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मुश्किल हो रही थी और वह दूसरे मैच में एक बार फिर से ऐसा ही करना चाहेंगे।

8-दीपक चहर- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच के शुरुआत दीपक छोड़ा मंहगे जरूर साबित रहे लेकिन विकेट गिरने के बाद उन्होंने अपनी सटीक लाइन लेंथ से बल्लेबाज के काफी मुश्किल खड़ी की थी।

9- युजवेंद्र चहल- चहल पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे लेकिन जडेजा के विकल्प के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया और उन्होंने तीन विकेट लेकर मैच भारत की झोली में डाल दिया।

10- टी नटराजन- आईपीएल में दमदरा प्रदर्शन के दमपर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले नटराजन ने वनडे के बाद टी-20 में भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। उम्मीद है कि वह दूसरे टी-20 मैच में भारत के अधिक से अधिक विकेट निकाले।

11- मोहम्मद शमी- जसप्रीत बुमराग की गैरमौजूदगी में शमी टीम के सभी अनुभवी गेंदबाज हैं और उनका चलना टीम के लिए काफी अहम हो जाता है। हालांकि पहले में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में आज के मैच में वह इसमें सुधार करना चाहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टी-20 मैच के लिए संभावित भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चहर, युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, मोहम्मद शमी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement