1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : 35 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में किया ऐसा काम कि जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs Aus : 35 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में किया ऐसा काम कि जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड

वॉर्नर भारत के साथ हुई सीमित ओवरों की सीरीज में खेले थे लेकिन चोट के कारण वह एडिलेड तथा मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेल सके थे।

IANS IANS
Updated on: January 07, 2021 10:28 IST
David Warner and Will Pucovski- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia Opening Batsmen David Warner and Will Pucovski

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया 35 साल के लम्बे अंतराल के बाद एक ही टेस्ट सीरीज में चार ओपनर आजमाने पर मजबूर हुआ है। भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड और जो बर्न्‍स ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर ने विल पुकोवस्की के साथ पारी की शुरुआत की।

पुकोवस्की डेब्यू कर रहे हैं जबकि वॉर्नर चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वॉर्नर भारत के साथ हुई सीमित ओवरों की सीरीज में खेले थे लेकिन चोट के कारण वह एडिलेड तथा मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेल सके थे।

वॉर्नर की वापसी हालांकि सफल नहीं रही क्योंकि मोहम्मद सिराज ने उन्हें पांच के निजी योग पर आउट करते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus, Video : भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में नवदीप सैनी ने किया डेब्यू, बुमराह ने पहनाई कैप 

ऑस्ट्रेलिया ने 1985-86 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ही सीरीज में चार ओपनर आजमाए थे। पर्थ टेस्ट में जहां एंड्रयू हिल्डिच और कैपलर वेसेल्स ने पारी की शुरुआत की थी वहीं सिडनी टेस्ट में रोबी केर और वेन फिलिप्स ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें- ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन को मिला सचिन तेंदुलकर का समर्थन, सोशल मीडिया पर दिया यह खास मैसेज

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड