1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : 71 साल बाद नटराजन और सुंदर की जोड़ी ने किया ऐसा कारनामा जो बड़े-बड़े दिग्गज भी नहीं कर सके

Ind vs Aus : 71 साल बाद नटराजन और सुंदर की जोड़ी ने किया ऐसा कारनामा जो बड़े-बड़े दिग्गज भी नहीं कर सके

नटराजन और सुंदर की जोड़ी ने डेब्यू मैच की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी से एक कीर्तिमान को रच डाला है। ये दोनों 71 साल बाद ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 16, 2021 8:13 IST
T. Natrajan and Washington Sundar- India TV Hindi
Image Source : GETTYQ T. Natrajan and Washington Sundar

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच ब्रिसबेन के ऐतिहासिक गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया के लिए दो नए धाकड़ तेज गेंदबाज टी. नटराजन और वाशिंग्टन सुंदर ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। इस तरह नटराजन और सुंदर की जोड़ी ने डेब्यू मैच की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी से एक कीर्तिमान को रच डाला है। ये दोनों 71 साल बाद ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

दरअसल, मैच के दौरान नटराजन ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में पहला विकेट मैथ्यू वेड, उसके बाद मार्नस लाबुशेन और बाद में जोश हेजलवुड को अपना शिकार बनाया। जबकि दूसरी तरफ डेब्यू करने वाले स्पिन  गेंदबाज वाशिंग्टन सुंदर ने पहला विकेट स्टीव स्मिथ, उसके बाद कैमरून ग्रीन और अंत में 100वें टेस्ट मैच खेल रहे नाथन लियोन को क्लीन बोल्ड किया। इस तरह किसी एक ही टेस्ट की पहली पारी में डेब्यू करने वाले दो गेंदबाजों द्वारा 3 - 3 विकेट लेने का कारनामा, इन दोनों गेंदबाजों ने 71 साल बाद दोहरा दिया है। 

वहीं इससे पहले साल 1949 में भारत के लिए एक ही टेस्ट में डेब्यू करने वाले दो गेंदबाज मंटू बनर्जी और गुलाम अहमद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे पहली बार इस कारनामे को अंजाम दिया है। जिसके बाद अब नटराजन और सुंदर ने दोबारा इस कीर्तिमान को दोहराया है। 

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैचों का सैंकड़ा मारने वाले 13वें खिलाड़ी बने लॉयन, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

वहीं मैच की बात करें तो अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट दी। ऑस्ट्रेलियाई पारी की समाप्ति के साथ लंच घोषित कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 108 रनों की पारी मार्नस लाबुशें ने खेली जबकि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट शार्दुल, नटराजन और सुंदर ने लिए। 

Ind vs Aus : रहाणे ने जब टपकाया लाबुशेन का आसान सा कैच तो फैन्स ने लगाई लताड़, देखें Video

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X