Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : आश्विन ने स्मिथ को किया चलता, बने ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते गेंदबाज

चार नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए स्मिथ इस बार शून्य पर आर. आश्विन का शिकार बने। जिसके चलत स्मिथ के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड तो आश्विन ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 26, 2020 9:41 IST
R. Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES R. Ashwin

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की शुरुआत भलें ही भारत के लिए अच्छी नहीं रहो हो लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उनके प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर लगाम रखी है। मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाज का फैसला किया। जिसमें चार नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए स्मिथ इस बार शून्य पर आर. आश्विन का शिकार बने। जिसके चलत स्मिथ के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड तो आश्विन ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

दरअसल, पारी के 15वें ओवर में आश्विन गेंदबाजी करने आए। तभी क्रीज पर उतरे स्मिथ ने सिर्फ 7 गेंदे ही खेली थी। जिसके चलते उनके सामने एक बार फिर आश्विन की चुनौती थी। हालांकि आश्विन ने एक बार फिर विजय प्राप्त की और तीसरे गेंद पर स्मिथ को शोर्ट फाइन लेग पर खड़े पुजारा के हाथों कैच कराया। जिसके चलते स्मिथ 8 गेंदों में शून्य पर आउट होकर चलते बने। इस तरह स्मिथ अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में अभी तक पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट में शून्य पर आउट हुए हैं।

यह भी पढ़ें-  MS Dhoni के रिटायरमेंट से लेकर विंडीज-इंग्लैंड के साहसी कदम तक कोरोना काल में ऐसे बीता साल 2020

वहीं आश्विन की बात करें तो स्टीव स्मिथ ने जब से टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया है उनको किसी भी टीम के गेंदबाज ने पहली पारी में शून्य पर आउट नहीं किया। जिसके चलते टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ को शून्य पर पहली पारी में आउट करने वाले आश्विन एकलौते बल्लेबाज बन गये हैं। जबकि दूसरी तरफ स्मिथ भारत के खिलाफ भी पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो पर्थ में आखिरी बार 2016 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह बिना खाता खोले वापस लौटे थे।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वां टेस्ट मैच खेल रहा है भारत, पहली बार इस टीम के विरुद्ध किया था ऐसा

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में अभी तक स्मिथ का बल्ला चला नहीं है। वनडे सीरीज में दो शतक मारने के बाद से स्मिथ का बल्ला खामोश है। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में स्मिथ 29 गेंद खेलकर सिर्फ 1 रन बना पाए थे और आश्विन ने ही उन्हें चलता किया था। इस तरह आश्विन अब लगातार उन पर हावी होते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : अजिंक्य रहाणे के कप्तान बनने के बाद बीसीसीआई ने किया नए उप कप्तान का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement