1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, सिडनी टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक तेज गेंदबाज

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, सिडनी टेस्ट से बाहर हुआ ये घातक तेज गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन चोट के चलते आगामी तीसरे सिडनी टेस्ट की टीम से बाहर हो गये हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 04, 2021 8:35 IST
James Pattinson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES James Pattinson

भारत के खिलाफ वनडे, टी20 सीरीज के बाद टेस्ट मैचों की सीरीज में भी खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा सरदर्द बना हुआ है। इस बार उसके तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन चोट के चलते आगामी तीसरे सिडनी टेस्ट की टीम से बाहर हो गये हैं। उन्हें रिब केज ( पसलियों में लगी चोट ) में कुछ समस्या है जिसके चलते उन्होंने टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जानकारी के अनुसार जब बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए वो घर से निकल रहे थे तभी गिर गये थे। जिसके चलते उनके रिब में चोट आई और अब उन्होंने टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है। 

इस तरह अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में माइकल नेसेर और मिचेल स्वीप्सन अन्य दो गेंदबाज और बचे हुए हैं। जबकि इनके साथ मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैटर कमिंस और नाथन लियोन अभी तक टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलते आये हैं। 

वहीं पैटिनसन के करियर की बात करें तो उन्हें कई बार चोटों का सामना करना पड़ा है। यही कारण है कि साल 2011 से टेस्ट डेब्यू करने के बाद वो अभी तक सिर्फ 21 टेस्ट मैच खेल पाए हैं। पिछली बार उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में गेंदबाजी की थी और तीन विकेट लिए थे। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं मयंक अग्रवाल, गावस्कर ने बताया कारण

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इससे पहले डेविड वॉर्नर, विल पुकोव्सकी और कैमरून ग्रीन, जैसे खिलाड़ी भी चोटिल होकर वापस आ चुके हैं। वहीं 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की बात करें तो इस समय 1-1 से बराबरी पर है। पहला मैच एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे ने शानदार वापसी करते हुए शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में जीत दिलाई थी। इस तरह सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में जबकि चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जायेगा। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X