Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : पहले छोड़ा स्मिथ का कैच तो निराश सिराज ने ऐसे किया उनका काम तमाम, देखें Video

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का अहम मौके पर कैच छोड़कर स्मिथ ने टीम इंडिया को निराश किया है। जो कि मैच का टर्निंग पॉइंट भी साबित हो सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 18, 2021 10:54 IST
Steve Smith and Mohammad Siraj- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @KIRKETVIDEOSS/@CRICKETCOMAU Steve Smith and Mohammad Siraj

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। जिसमें मैच के चौथे दिन जहां सिराज ने एक ओवर में दो विकेट लेकर सबका दिल जीता। मगर बाद में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का अहम मौके पर कैच छोड़कर उन्होंने टीम इंडिया को निराश किया।  हालांकि बाद में उन्हें स्मिथ का कैच छोड़ने पर काफी मलाल भी हुआ। जिसके बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी में घातक बाउसंर मारकर स्मिथ को चलता करके अपने कैच छोड़ने के घाव का जख्म भी भर डाला। 

दरअसल, दिन की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस और डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद सिराज ने  31वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन और उसके बाद इसी ओवर की अंतिम गेंद पर मैथ्यू वेड को चलता किया। इस तरह ऐसा लग रहा था कि आज का दिन सिराज के नाम रहेगा। हालांकि बाद में स्मिथ जैसे बड़े बल्लेबाज का कैच छोड़ने सिराज काफी निराश लग रहे थे। 

पारी के 50वें ओवर में वाशिंग्टन सुंदर की पहली गेंद पर स्मिथ ने लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में शॉट खेला। जहां पर फील्डिंग कर रहे सिराज गेंद की ऊँचाई और लम्बाई का आंकलन नहीं कर पाए और गेंद उनके हाथ से झटक गई। इस तरह सिराज के हाथों जीवनदान मिलने के बाद स्मिथ ने अपने करियर की शानदार 31वीं टेस्ट फिफ्टी जड़ी। जबकि ऑस्ट्रेलिया 200 से अधिक रनों की बढत ले चुका है। 

ऐसे में स्मिथ की फिफ्टी के बाद सिराज एक बार फिर गेंदबाजी करने आए । इस समय वो कैच छोड़ने के बाद हर हाल में स्मिथ को जल्द से जल्द आउट करना चाहते थे और काफी जोर लगाकर गेंदबाजी कर रहे थे। तभी पारी के 55वें ओवर में सिराज ने चौथी घातक बाउंसर गेंद से स्मिथ का विकेट लेकर अपनी गलती को सुधारा। गेंद ने स्मिथ के ग्लव्स का किनारा और लिया और स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे ने शानदार कैच लपका। इस तरह स्मिथ 55 रन बनाकर चलते बने। जबकि सिराज ने भी अपनी कैच छोड़ने की गलती पर पानी डाला। 

आजादी के बाद डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

वहीं मैच की बात करें तो तीसरे दिन के अंत तक शार्दूल ठाकुर (67) और वॉशिंगटन सुंदर (62) के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 123 रनों की शतकीय और बहुमूल्य साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में 336 रन का स्कोर बनाया। आस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 5 विकेट पर 202 रन बना लिए थे। जिससे अब ऑस्ट्रेलिया 235 रनों की बढत हासिल कर चुकी है।  

Ind vs Aus : 38 साल बाद शार्दुल और सुंदर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दोहराया ये ख़ास इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement