Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए भारतीय खिलाड़ी नेट्स में बहा रहे हैं पसीना

पंजाब के लिये रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरूआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर तरजीह दी जा सकती है। के एल राहुल ने भी नेट्स पर लंबा समय बिताया।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 23, 2020 16:41 IST
India vs Australia, cricket, sports, Ind vs Aus- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian cricket team 

पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शनिवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी और शुभमन गिल भी नेट्स पर प्रैक्टिस करते नजर आये। गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था। उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ प्रैक्टिस किया जिससे संकेत मिला है कि दोनों दूसरे टेस्ट में पारी का आगाज कर सकते हैं। 

पंजाब के लिये रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरूआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर तरजीह दी जा सकती है। के एल राहुल ने भी नेट्स पर लंबा समय बिताया। सिर में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी नेट्स पर उतरे। उन्होंने एक घंटे प्रैक्टिस किया और सौराष्ट्र के अपने साथी चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी की। इसके बाद वह फिर दूसरे सत्र में लौटे। 

यह भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर ने बताई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में कहां हुई थी भारत के बल्लेबाजों से चूक

भारतीय टीम एडीलेड में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टेस्ट क्रिकेट के अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गई थी। कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश रवाना हो चुके हैं और अब रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। प्रैक्टिस सेशन की शुरूआत में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों से बात की। 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा ,‘‘ हम मेलबर्न में है और लाल गेंद से टेस्ट शुरू होने वाला है। यह मिलकर तैयारी का समय है हैशटैग टीम इंडिया।’’ शास्त्री ने ऋषभ पंत से भी बात की जो ऋद्धिमान साहा से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिये आये। 

यह भी पढ़ें- 'शून्य से शिखर' तक पहुंचने वाले धोनी ने आज ही के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट में रखा था कदम

प्रैक्टिस मैच में 73 गेंद में 103 रन बनाने वाले पंत को दूसरे टेस्ट में साहा की जगह उतारा जा सकता है। मोहम्मद शमी कलाई के फ्रेक्चर के कारण बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने शारदुल ठाकुर के साथ रहाणे को गेंदबाजी की। 

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने साव के साथ बातचीत की जिन पर एडीलेड में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में अपनी जगह बनाये रखने का जबर्दस्त दबाव है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement