Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS : 150 रनों की साझेदारी करते ही वॉर्नर और फिंच ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास

ओपनिंग करने आए डेविड वॉर्नर और कप्तान आरोन फिंच ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए टीम को 150 रनों से अधिक की ओपनिंग साझेदारी दिलाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 27, 2020 11:48 IST
David Warne and Aaron Finch- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warne and Aaron Finch

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट मैदान में कोरोना महामारी के बीच लगभग 8 महीने बाद टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट में कदम रखा। ऐसे में टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसके बाद ओपनिंग करने आए डेविड वॉर्नर और कप्तान आरोन फिंच ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए टीम को 150 रनों से अधिक की ओपनिंग साझेदारी दिलाई। इस तरह जैसे ही फिंच और वॉर्नर के बीच 150 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई उन्होंने एक ख़ास मुकाम अपने नाम कर लिया। 

फिंच और वॉर्नर ने भारतीय टीम के धाकड़ गेंदबाजो मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी के सामने शुरू में सधी हुई बल्लेबाजी करके विकेट बचाए रखा। जिसके बाद दोनों ने खुलकर खेला और पहले विकेट के लिए दोनों ने 150 रनों की साझेदारी कर डाली। हलांकि 156 रन के स्कोर पर वॉर्नर 69 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हो गये। इस तरह वनडे क्रिकेट में किसी टीम के खिलाफ सबसे अधिक बार 150 से अधिक रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड फिंच - वॉर्नर की जोड़ी के नाम हो गया है। ये दोनों बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 4 बार भारत के खिलाफ 150 से अधिक रनों की साझेदारी कर चुके हैं। 

वहीं इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे स्थान पर 3 - 3 बार 150 से अधिक रनों की साझेदारी करने का रिकॉर्ड कोहली और रोहित का श्रीलंका के खिलाफ जबकि रोहित और शिखर की जोड़ी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। 

IND vs AUS : गिलक्रिस्ट ने सिराज की जगह सैनी के पिता के निधन की कह डाली बात, फिर मांगी माफ़ी

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा कि जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया है। जबकि टॉस के दौरान उन्होंने इस बात का संकेत भी दिया कि पारी की शुरुआत शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल करेंगे। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के एल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे। वहीं स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव टीम से बाहर हैं जबकि रविन्द्र जडेजा और युजवेंद्र चहल ने जगह बनाई है। वहीं तेज गेंदबाजी में शमी, बुमराह और सैनी की तिकड़ी खेल रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement