Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS : बतौर कनकशन खिलाड़ी चहल ने किया ऐसा कारनामा जो आज तक क्रिकेट में नहीं हुआ

पहली बार टी20 अंतराष्ट्रीय मैच में बतौर कनकशन खिलाड़ी के रूप में खेलने वाले चहल ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो आज तक क्रिकेट के मैदान में नहीं हुआ। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 05, 2020 8:53 IST
Yuzvendera Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuzvendera Chahal

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत के साथ सीरीज में जीत से आगाज किया। जिसमें पहली बार कनकशन खिलाड़ी के रूप में खेलने वाले लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी गेंदों से मैच का पासा पलट दिया। उन्हें पहली पारी में रविन्द्र जडेजा के चोटिल होने की जगह खिलाया गया था। इस तरह पहली बार टी20 अंतराष्ट्रीय मैच में बतौर कनकशन खिलाड़ी के रूप में खेलने वाले चहल ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो आज तक क्रिकेट के मैदान में नहीं हुआ। 

दरअसल, तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में पारी के अंतिम ओवर में रविंद्र जडेजा के सिर पर मिशेल स्टार्क की गेंद लग गई। जिससे चोटिल जडेजा की कनकशन विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल को उतारा गया जिन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये और भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को कैनबरा में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 11 रन की जीत में अहम भूमिका अदा की। 

संजय मांजरेकर ने भारतीय फिजियो पर लगाया कन्कशन प्रोटोकॉल के उल्लघंन करने का आरोप, कह दी ये बात

चहल ने अपनी गेंदबाजी के दौरान एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड जैसे अहम विकेट ले मैच को भारत की झोली में डाल दिया। जिसके चलते टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ना शामिल होने वाले इस खिलाड़ी को मैन ऑफ़द मैच अवार्ड से नवाजा गया। इस तरह चहल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे पहले प्लेयर बन गए हैं, जिन्होंने कनकशन सब्स्टिट्यूट के तौर पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया हो।

जसप्रीत बुमराह से टी नटराजन की तुलना करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किए आंख खोल देने वाले आंकड़े!

बत दें कि मैच में टीम इंडिया ने पहले रविन्द्र जडेजा के नाबाद 44 रनों की बदौतल ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 162 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया 20 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 150 रन ही बना पाई। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और टी. नटारजन ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। जिसका दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जायेगा। 

ये भी पढ़ें - कनकशन विकल्प पर अब हेनरिक्स ने उठाए सावल, जडेजा की चहल के खेलने पर कह दी यह बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement