Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IND vs ENG 1st ODI : विराट कोहली ने जीत के बाद इसे बताया टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा "यह हाल के दिनों में हमारी सबसे प्यारी जीत में से एक है। इतनी जल्दी नौ विकेट हासिल करना काफी शानदार रहा।"

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2021 23:51 IST
IND vs ENG 1st ODI: Virat Kohli told it after the match This is good signs for team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG 1st ODI: Virat Kohli told it after the match This is good signs for team India

भारत ने इंग्लैंड को पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में 66 रनों से मात देकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में धवन ने 98 रन की पारी खेली वहीं डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या ने 56 तो प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट लिए। विराट कोहली ने मैच के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और कहा कि इस समय टीम इंडिया के पास एक पोजिशन के लिए दो-तीन खिलाड़ी है जो टीम के लिए अच्छे संकेत हैं।

Video : क्रिकेट के मैदान में जबरदस्त डाइव मारकर दीप्ति शर्मा ने पकड़ा शानदार कैच, सभी हुए हैरान!

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा "यह हाल के दिनों में हमारी सबसे प्यारी जीत में से एक है। इतनी जल्दी नौ विकेट हासिल करना काफी शानदार रहा। खेल में वापस आने के लिए उन्होंने जिस तरह से शानदार प्रदर्शन किया। मुझे इस समय काफी गर्व हो रहा है। टीम ने महान चरित्र और तीव्रता दिखाई। जैसा कि मैंने अतीत में भी उल्लेख किया है, हम उन खिलाड़ियों को बढ़ावा देते हैं जिनके अच्छे इरादे हैं। साथ ही शिखर की पारी का विशेष उल्लेख किया करना चाहुंगा और केएल का भी जिन्होंने रनों के साथ वापसी की। आप उन लोगों को बैक करना चाहते हैं जिन्हें हम जानते हैं कि वे बाहर जाकर एक निस्वार्थ पारी खेलेंगे। हर पोजिशन के लिए हमारे पास दो-तीन खिलाड़ी उपलब्ध हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार संकेत।"

IND vs ENG : धवन-क्रुणाल के बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने मचाया धमाल, भारत ने 66 रनों से जीता पहला वनडे

कोहली ने आगे कहा "अभी हम सही रास्ते पर हैं और खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल चुनना है। शिखर की बॉडी लैंग्वेज कमाल की थी जब वह खेल नहीं रहे थे। वह हमारे लिए इतना मददगार था। आज वह परिणाम के हकदार थे। उन्होंने आज सबसे कठिन दौर में बल्लेबाजी की और 98 रन बनाए जो स्कोरबोर्ड से अधिक मूल्यवान है।"

IPL 2021 की शुरुआत से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर, इंग्लैंड के खिलाफ हुए चोटिल

गेम प्लान के बारे में उन्होंने बताया "चाल यह थी कि जब हम 31 से 40 के बीच 100-की साझेदारी में थे, तो मैंने शिखर से कहा कि मैं गेंदबाजों पर अब प्रहार करूंगा। कुछ विकेटों ने हमें थोड़ा पीछे धकेल दिया था। रोशनी के तहत गेंद अच्छी तरह से आ रही थी।"

बता दें, इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 318 रन का लक्ष्य रखा था जिसके सामने महमान टीम 251 रन पर ही ढेर हो गई थी। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 94 रन की सर्वाधिक पारी खेली वहीं भारत की और से प्रसिद्ध कृष्णा के अलावा शार्दुल ठाकुर ने दो और भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement