Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG 2nd Test Day-4: पुजारा और रहाणे का सुधरा फॉर्म, बेहतर स्थिति में इंग्लैंड

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की थी। दिन खत्म होने तक भारत का स्कोर 181/6 था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 15, 2021 23:31 IST
IND vs ENG 2nd Test Day-4: cheteshwar pujara and ajinkya...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BCCI IND vs ENG 2nd Test Day-4: cheteshwar pujara and ajinkya rahane back in form, england at better side

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने फॉर्म में लौटकर भारत को शुरूआती झटकों से संभाला लेकिन आखिरी सत्र में इंग्लैंड ने तीन विकेट और चटकाकर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने फॉर्म में चल रहे भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया था जबकि विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे थे।

भारत ने तीन विकेट 56 रन पर गंवा दिये। दूसरे सत्र में 28 ओवर में रहाणे और पुजारा 49 रन ही बने लेकिन भारत ने कोई विकेट नहीं गंवाया। रहाणे ने 146 गेंद में 61 और पुजारा ने 206 गेंद में 45 रन बनाकर 100 रन की साझेदारी की। खराब रोशनी के कारण मैच जल्दी रोके जाने पर भारत ने छह विकेट पर 181 रन बना लिये थे और उसके पास 154 रन की बढ़त है।

ऋषभ पंत 14 और ईशांत शर्मा चार रन बनाकर खेल रहे हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे और पुजारा ने कठिन पिच पर जबर्दस्त संयम का प्रदर्शन करते हुए बल्लेबाजी की। रहाणे को 31 के स्कोर पर मोईन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टॉ ने जीवनदान भी दिया। दोनों के आखिरी सत्र में एक के बाद एक आउट होने से मैच फिर इंग्लैंड की गिरफ्त में आ गया।

पुजारा को वुड ने बेहद खतरनाक गेंद पर आउट किया जबकि रहाणे ने अली की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया। तीन ओवर बाद अली ने रविंद्र जडेजा को भी पवेलियन भेजकर भारत की मुश्किलें बढा दी। इससे पहले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा जो अब तक इस श्रृंखला में मध्यक्रम की नाकामी की भरपाई करते आये हैं, लेकिन इस पारी में दोनों नहीं चल सके। ऐसे में कप्तान विराट कोहली से जो रूट की तरह कप्तानी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाये।

कोहली 31 गेंद में 20 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। रूट ने वुड को गेंद जल्दी सौंप दी और अतिरिक्त रफ्तार का फायदा उठाते हुए वुड ने भारत को शुरूआती झटके दिये। पहली पारी में शतक जमाने वाले राहुल 30 गेंद में पांच रन बनाकर आउट हुए।

 ENG v IND : बेयरस्टो के मुताबिक रन बनाने से ही होती है टीम में जगह पक्की

वहीं, रोहित 36 गेंद में 21 रन बनाकर श्रृंखला में दूसरी बार पूल शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे। वुड को छक्का लगाने के बाद रोहित उसी ओवर में समान शॉट खेलने के प्रयास में नियंत्रण नहीं बना सके और डीप बैकवर्ड स्क्वेयर पर कैच दे बैठे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement