1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v ENG, 2nd Test Day 2: इंग्लैंड को सस्ते में समेटने के बाद भारत ने बनाई 249 रनों की बढ़त

IND v ENG, 2nd Test Day 2: इंग्लैंड को सस्ते में समेटने के बाद भारत ने बनाई 249 रनों की बढ़त

चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं।

IANS IANS
Updated on: February 14, 2021 17:16 IST
IND v ENG, 2nd Test Day 2: इंग्लैंड...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG, 2nd Test Day 2: इंग्लैंड को सस्ते में समेटने के बाद भारत ने बनाई 249 रनों की बढ़त

चेन्नई| भारत ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर समेट दिया। भारत ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं और उसके अब तक 249 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। मेजबान टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और उसके पास पहली पारी में 195 रनों की बढ़त थी।

स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 62 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की बदौलत 25 रन और चेतेश्वर पुजारा 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात बनाकर नाबाद हैं। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए अब तक 12 रन जोड़े हैं।

इंग्लैंड को 134 रनों पर आलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित और शुभमन गिल (14) ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। गिल ने 28 गेंदों पर एक छक्का लगाया। उन्हें जैक लीच ने एलबीडब्लू आउट किया। गिल के आउट होने के बाद रोहित और पुजारा ने मेजबान टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और दिन का खेल निकाल दिया।

IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

इससे पहले, भारत को उसकी पहली पारी में 329 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड की टीम भी अपनी पहली पारी में 134 पर आलआउट हो गई और भारत को 195 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई।

इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉमिनिक सिब्ले ने 16 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए।

भारत की तरफ से अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट, इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया।

वहीं, भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े। दिन की शुरूआत में ही भारत ने अक्षर पटेल का विकेट गंवा दिया। वो ऑफ स्पिनर मोईन अली की बॉल पर स्टंप आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंद पर 5 रन बनाए। अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा बिना कोई रन बनाए अली की गेंद पर आउट हो गए।

सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव कुछ देर विकेट पर रुके, लेकिन वो भी बिना कोई रन बनाए पैवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन दूसरी ही गेंद पर वो आउट हो गए। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 77 गेंदे खेली। पंत ने सात चौके और दो छक्के लगाए।

इस मैच में भारत के चार बल्लेबाज- शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशांत और कुलदीप यादव अपना खाता नहीं खोल पाए। उनके अलावा पहली पारी में रोहित ने 161, अजिंक्य रहाणे ने 67 और पुजरा ने 21 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली ने चार, ओली स्टोन ने तीन और लैक लीच ने दो 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021