Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG : अश्विन की गेंद पर छक्का जड़ते ही ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने स्टोक्स, देखें Video

स्टोक्स ने जैसे ही ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन की गेंद पर पारी का पहला छक्का मारा वो एक ख़ास क्लब में शामिल होने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2021 11:16 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV/SCREENGRAB Ben Stokes

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी ( यानि बीते कल ) से शुरू हुआ। जिसके पहले दिन जहां जो रूट ने शानदार शतक मारकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। हालांकि इसके बाद दूसरे दिन भी रूट शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। मगर इसी बीच उनके साथ बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने पने हाथ खोलने शुरू कर दिए हैं। जिसके चलते उन्होंने जैसे ही ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन की गेंद पर पारी का पहला छक्का मारा वो एक ख़ास क्लब में शामिल होने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये हैं। 

दरअसल, मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी के 95वें ओवर की चौथी गेंद पर स्टोक्स ने अश्विन की गेंद पर स्टोक्स ने सामने की दिशा में लॉन्ग ऑन की तरफ बेहतरीन छक्का जड़ा। इस तरह जैसे ही ये शॉट छक्के में तब्दील हुआ स्टोक्स के नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। स्टोक्स अब इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 75 या उससे अधिक छक्के मारने वाले तीसरे इंग्लिश बल्लेबाज बन गये हैं। इस लिस्ट में अब उनसे आगे सिर्फ केविन पीटरसन और एंड्रयू फ्लिंटॉफ हैं। 

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में 75 और उससे अधिक छक्के मारने वाले बल्लेबाज :- 

केविन पीटरसन - 81

एंड्रयू फ्लिंटॉफ - 78

बेन स्टोक्स - 75 *

इतना ही नहीं जबसे स्टोक्स ने साल 2013 में टेस्ट डेब्यू किया है उसके बाद से किसी और बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में स्टोक्स ने ज्यादा छक्के नहीं मारे हैं। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मिस्बाह उल हक़ हैं जिनके नाम इस बीच 51 छक्के रहे थे। जबकि साल 2019 के बाद से स्टोक्स के नाम 29 छक्के दर्ज हैं। इस तरह पिछले दो सालों में भी टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के मारने के मामले में वो आगे चल रहे हैं। इस लिस्ट में 22 छक्के के साथ उनसे पीछे रोहित शर्मा है। 

देखें विडियो :- 

वहीं मैच की बात करें तो पहले दिन स्टंप्स के समय रूट 197 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद लौटे। सिब्ले ने 286 गेंदों पर 12 चौकों के सहारे 87 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी हुई। जिससे इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 263 रनों के साथ पहले दिन का खेल समाप्त किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement