1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : पूर्व खिलाड़ी ने माना, धोनी की तरह कोहली भी जानता है कि कब छोडनी है कप्तानी

IND vs ENG : पूर्व खिलाड़ी ने माना, धोनी की तरह कोहली भी जानता है कि कब छोडनी है कप्तानी

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी किरण मोरे का मानना है कि कोहली भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह हैं और उन्हें पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 11, 2021 11:05 IST
MS Dhoni and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY MS Dhoni and Virat Kohli

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 227 रनों से बुरी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद से सोशल मीडिया में चारो तरफ ना सिर्फ टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं। बल्कि क्रिकेट पंडित से लेकर दिग्गज तक अब कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाने लगे हैं। क्योंकि उनकी कप्तानी में भारत अपने पिछले चारों टेस्ट मैच हार चुका है। जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। ऐसे में दोबारा कोहली की कप्तानी और टीम इंडिया के हारने पर अब उनकी कप्तानी को लेकर सवाल उठें लगे हैं। जिस पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी किरण मोरे का मानना है कि कोहली भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह हैं और उन्हें पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है। 

पूर्व खिलाड़ी किरण मोरे ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा, "विराट कोहली नंबर-1 खिलाड़ी हैं। वह बेस्ट हैं, उनकी कप्तानी को लेकर बहस करना जल्दबाजी होगी। विराट अपनी ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं। वह ऐसे शख्स हैं, जिसको पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है, जैसा कि महेंद्र सिंह धोनी ने किया था। भारत ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी में भी वह ऐसा कर चुका है।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : दूसरा टेस्ट हारते ही विराट कोहली को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए - मोंटी पनेसर

वहीं उन्होंने कोहली की कप्तानी के बारे में आगे कहा, "मुझे लगता है अब टीम इंडिया वापसी करेगी और वो सारी उर्जा इस बात में लगायेंगे कि कैसे अगला टेस्ट मैच जीतना है। अब हम अपनी घरेलू कंडीशन में काफी दिन बाद एक मैच खेल चुके हैं। ऐसे में अब गेंदबाज काफी बेहतर गेंदबाजी करेंगे। जबकि बल्लेबाज भी बढ़िया खेल दिखायेंगे।"

ये भी पढ़ें - क्या मजहब के आधार पर वसीम जाफर ने किया उत्तराखंड टीम में खिलाड़ियों का चयन? खुद दिया ये जवाब

बता दें कि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया अब दूसरे टेस्ट मैच में 13 फरवरी से इंग्लैंड का सामना घरेलू मैदान चेन्नई में करेगी। जिसके बाद सीरीज का तीसरा और चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेल जायेगा। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021