1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : लगातार क्लीन बोल्ड होकर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं केएल राहुल, लक्ष्मण ने बताई असली वजह

IND vs ENG : लगातार क्लीन बोल्ड होकर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं केएल राहुल, लक्ष्मण ने बताई असली वजह

भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्षमण ने बताया कि क्यों राहुल तेज गेंदबाजों के खिलाफ क्लीन बोल्ड हो रहे हैं। जबकि उनकी तकनीक में कहाँ पर कमी आ रही है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 18, 2021 11:40 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV KL Rahul

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज जारी है। जिसमें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का लगातार फ्लॉप दौर जारी है। पिछली तीन पारियों में वो दो बार शून्य पर जबकि एक बार सिर्फ एक रन बनाने के बाद राहुल आउट हुए हैं। इस तरह लगातार बल्लेबाजी में फ्लॉप होने के बावजूद टीम के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें चैम्पियन खिलाड़ी बताया है। जिसके चलते वो टीम में बने रहेंगे। वहीं इससे इतर भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्षमण ने बताया कि क्यों राहुल तेज गेंदबाजों के खिलाफ क्लीन बोल्ड हो रहे हैं। जबकि उनकी तकनीक में कहाँ पर कमी आ रही है।  

स्टार स्पोर्ट्स से ख़ास बातचीत में लक्ष्मण ने राहुल की बल्लेबाजी के बारे में कहा, "उन्होंने पिछले काफी समय से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। ऐसे में उनका टीम के लिए खेलना बहुत जरुरी है। जबकि अब वो भारतीय टेस्ट टीम के भी स्थायी सदस्य भी नहीं रहे हैं। हालांकि इस तरह के प्रदर्शन से वो खुद काफी निराश होंगे। जिस तरह से उन्होंने पिछली तीन पारियां खेली हैं।"

लक्ष्मण ने आगे कहा, "अगर हम उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करें तो तकनीक रूप से वो बहुत ही मजबूत बल्लेबाज हैं। उन्होंने ना सिर्फ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी शतक जमाए हैं। मगर इस समय उनके दोनों पैर क्रीज पर जमें हुए हैं और बल्ला शरीर से काफी बाहर जा रहा है। इस तरह बल्ले और पैर के बीच बनने वाले गैप के कारण वो क्लीन बोल्ड हो रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - जोस बटलर का खुलासा, इन दो खिलाड़ियों की मदद से उनका खेल पहुंचा अगल स्तर पर

जबकि अंत में लक्ष्मण ने कहा, "मेरे विचार से उनकी लय खोने के कारण उनके अंदर वो आत्मविश्वास वापस नहीं आ रहा है। इस तरह अगर उन्हें इस समय उनके हाल में छोड़ दिया गया तो वो टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा सेटबैक ( निराशाजनक ) हो सकता है।"

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने ICC T20I रैंकिंग में लगाई छलांग, टॉप 5 बल्लेबाजों में हुए शामिल

बता दें कि राहुल पिछले तीन टी20 मैचों की तीन पारियों में सिर्फ 0, 1 और 0 रन ही बना सके हैं। ऐसे में समय रहते और 9 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के आगामी 2021 सीजन से पहले उनका फॉर्म में आना काफी जरूरी है। वहीं 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच 18 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसमें एक बार फिर राहुल की बल्लेबाजी पर सभी की निगाहें होंगी। जबकि सीरीज में इंग्लैंड अभी 2-1 से आगे चल रहा है। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021