Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs ENG : ऋषभ पंत या ऋद्धिमान साहा? विराट कोहली ने बताया पहले टेस्ट में कौन होगा विकेटकीपर

मैच के एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली ने साफ कर दिया है कि टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पंत विकेट कीपिंग करते हुए दिखाई देंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 04, 2021 17:22 IST
IND vs ENG: Rishabh Pant or Wriddhiman Saha? Virat Kohli told who will be the wicketkeeper in the fi- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs ENG: Rishabh Pant or Wriddhiman Saha? Virat Kohli told who will be the wicketkeeper in the first Test

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से 4 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। क्रिकेट के गलियारों में इस टेस्ट मैच से पहले बात चल रही थी कि ऋषभ पंत या ऋद्धिमान साहा में से कौन पहले मुकाबले में विकेट कीपिंग करेगा।

यह सवाल इसलिए भी खड़ा था क्योंकि भारतीय की घूमती पिचों पर विराट कोहली साहा को पंत से ऊपर चुनते हैं, वहीं हाल ही में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अपने प्रदर्शन से सूर्खियां बटौरने वाले पंत को भी प्रबल दावेदार है।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने किया खुलासा, देश के मौजूदा हालात पर हुई थी टीम मीटिंग में चर्चा

ऐसे में मैच के एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली ने साफ कर दिया है कि टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पंत विकेट कीपिंग करते हुए दिखाई देंगे।

विराट कोहली ने कहा "ऋषभ पंत से हम सीरीज की शुरुआत करेंगे। ऑस्ट्रेलिया में उसका अच्छा प्रभाव रहा था वह अच्छे स्पेस में है, हम उसके साथ बना रहना चाहेंगे। आईपीएल के बाद उसने अच्छी वापसी की है। उसने अपनी फिटनेस और खेल पर कड़ी मेहनत की है। हम उसे विकसित होता हुआ देखकर खुश हैं।"

ये भी पढ़ें - 100वां टेस्ट खेलने से पहले जो रूट ने अपने डेब्यू मैच को किया याद, पीटरसन को मानते थे आदर्श

ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी शानदार रहा था। ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी मुकाबले में उन्होंने 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी, वहीं टेस्ट सीरीज में वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 तय समय पर होगा, आयोजकों ने कही ये बात

पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच खेले थे इस दौरान उन्होंने 68.50 की शानदार औसत से 274 रन बनाए थे। इस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के हिसाब से भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज काफी अहम रहने वाली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में खेलने के लिए भारत को इंग्लिश टीम को 2-0 या फिर 2-1 के अंतर से टेस्ट सीरीज हरानी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement