1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG, 1st Test : टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

IND vs ENG, 1st Test : टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

प्लेइंग इलेवन में नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और उसके बाद नंबर चार पर खुद कप्तान विराट कोहली ने वापसी की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 05, 2021 9:09 IST
Team India Playing XI - India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India Playing XI 

ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब घरेलू मैदान में इंग्लैंड से लोहा लेने को तैयार है। जिसके चलते चाट टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी ( आज ) से चेन्नई के मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच के लिए जहां टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खुद बतौर कप्तान विराट कोहली लौट आए हैं। वहीं उन्होंने सबके सामने एक दिन पहले ही ऐलान कर दिया था कि विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत खेलने जा रहे हैं। जिसके बाद अब बीसीसीआई से मैच से पहले टीम इंडिया की प्लेयिंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। 

इस प्लेइंग इलेवन में जहां टॉप आर्डर में शुभमन गिल और रोहित शर्मा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में शानदार शुरुआत दिलाई थी। उनको बरकरार रखा गया है। जबकि नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और उसके बाद नंबर चार पर खुद कप्तान विराट कोहली ने वापसी की है। जो अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत वापस लौट आए थे। इसके बाद 5 नंबर पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे खेलेंगे। वहीं नंबर 6 पर विकेटकीपर रिषभ पन्त खेलते नजर आयेंगे। 

जबकि गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी मैच ना खेलने वाले कुलदीप यादव को अभी भी बाहर रखा है। जबकि ऑस्ट्रेलिया में शानदार डेब्यू करने वाले वाशिंग्टन सुंदर के साथ आर. आश्विन और अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद टीम में तीसरे स्पिन गेंदबाज के रूप में शाहबाज नदीम को मौका मिला है। वहीं तेज गेंदबाज के रूम में टीम में जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा को मौका दिया गया है।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है :- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (C), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (WK), वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसमीत बुमराह, शाहबाज नदीम। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड