Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs ENG : मैच में दिखी अंपायर की बड़ी गलती, आउट होने के बावजूद बल्लेबाज नहीं गया पवेलियन

165वें ओवर की चौथी गेंद पर ऋषभ पंत ने जोस बटलर को विकेट के पीछे पकड़ा था। इस दौरान ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2021 16:02 IST
IND vs ENG: Umpire's big mistake seen in the match, batsman did not go to the pavilion despite being- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI IND vs ENG: Umpire's big mistake seen in the match, batsman did not go to the pavilion despite being dismissed

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अंपायरों द्वारा पहली गलती देखने को मिली। इस टेस्ट मैच दो भारतीय अंपायर अनिल चौधरी और नीतिन मेनन फील्ड पर है। अभी तक इन अंपायरों ने अच्छे फैसले लेते हुए एक भी गलती नहीं की थी, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले वह एक बड़ी चूक कर बैठे। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज सैम गैनन का निधन, पर्थ में भारत के खिलाफ मचाया था धमाल

दरअसल, 165वें ओवर की चौथी गेंद पर ऋषभ पंत ने जोस बटलर को विकेट के पीछे पकड़ा था। इस दौरान ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे। भारतीय टीम ने बटलर को आउट देने के लिए अंपायर से काफी अपील की, लेकिन वह अपने फैसले पर डटे रहे और उन्हें नॉट आउट करार दिया।

कुछ देर बाद जब स्निकोमीटर में जब इसका रिप्ले देखा गया तो पाया कि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गई थी, भारत के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था इस वजह से उनके हाथ सिर्फ हताशा ही लगी।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 1st Test : फिटनेस और तकनीक के दम पर रूट फिर से बेस्ट-4 बल्लेबाजों में शूमार

अंपायर के इस फैसले के बाद ट्विटर पर फैन्स ने उनकी जमकर क्लास लगाई। देखें ट्वीट्स

ये भी पढ़ें - IND v ENG : रूट के आउट होने के बाद कोहली ने दिखाई शानदार खेल भावना, देखें VIDEO

बात मैच की करें तो इशांत शर्मा ने अभी अभी जोस बटलर के रूप में भारत को 7वीं सफलता दिलाई है। 170वां ओवर लेकर आए इशांत की पहली गेंद पर बटलर ने शानदार चौका लगाया, लेकिन अगली गेंद इशांत ने रिवर्स स्विंग डाली और बटलर उस गेंद पर बोल्ड हो गए। इसकी अगली गेंद पर इशांत ने जोफ्रा आर्चर को भी वैसी ही गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 525 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने 218 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा सिबली ने 87 और बेन स्टोक्स ने 82 रन की शानदार पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement