Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND v ENG : रूट के आउट होने के बाद कोहली ने दिखाई शानदार खेल भावना, देखें VIDEO

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन खेल भावना का एक बेहतरीन नजारा देखने को मिला। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2021 15:29 IST
IND v ENG : रूट के आउट होने के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND v ENG : रूट के आउट होने के बाद कोहली ने दिखाई शानदार खेल भावना, देखें VIDEO

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन खेल भावना का एक बेहतरीन नजारा देखने को मिला। दरअसल, मैच के 154वें ओवर में जैसे ही शाहबाज नदीम ने जो रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वैसे ही भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लिश कप्तान के पास आए और उन्हें उनकी शानदार पारी के लिए हाथ मिलाकर बधाई दी। इस दौरान कोहली पवेलियन की ओर जाते रूट की पीठ भी थपथपाते नजर आए।

ये पहली बार नहीं है जब कोहली ने इस मैच में खेल भावना का परिचय दिया है। मैच के पहले दिन जब 87वें ओवर में रूट की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, तब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे आकर उनकी मदद की थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जो रूट ने आउट होने से पहले 377 गेंदों पर 218 रनों की शानदार पारी खेली और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। रूट अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। यही नहीं, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा दोहरा शतक जमाने के मामले में रूट तीसरे स्थान पर आ गए हैं। इस मामले में 7 दोहरे शतकों के साथ वैली हैमंड पहले नंबर पर हैं।

यही नहीं, इंग्लिश कप्तान ने भारत के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रूट का यह 100वां टेस्ट मैच है। इस मुकाबले में रूट ने पहले टेस्ट 100 मैचों में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दिया है। सचिन ने अपने 100वें टेस्ट में 8405 रन बनाए थे। इस तरह रूट के अब इससे अधिक रन हो गए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement